Breaking News

कुशीनगर में साढ़े पांच करोड़ की परियोजना को मिली मंजूरी

टाइम्स ऑफ़ कुशीनगर ब्यूरो 
पडरौना,  कुशीनगर । कुशीनगर में कई बर्षो से लम्बित चली आ रही दो परियोजनाओं को सरकार ने मंजूरी दे दीं है। साढ़े पांच करोड़ लागत से पूरी होने वाली इन परियोजनाओं के पूरा होने से कई समस्याएं स्वतः समाप्त हो जायेगी। इससे प्रत्यक्ष रूप से करीब डेढ़ दर्जन गांवों को विशेष रूप से लाभ हाने वाला है।

लोक निर्माण विभाग से जूड़ी इन परियोंजनाओं पर मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने मुहर लगा दी है। इससे एक पुल व पक्की सड़क का निर्माण होना है। इसकी पुष्टि करते हुए कैबिनेट मंत्री त्रिपाठी ने बताया कि पुरैना घाट पर पक्का पुल के लिए 3.30 करोड़ की लागत के तहत पुल का निर्माण होगा। वही  2 करोड़ 20 लाख की लागत से जानकी नगर चैराहे से सिधुवा होते हुए सांढ़ी पिच मार्ग का निर्माण होगा। लोनिवि मंत्री ने इसे स्वीकार कर लिया है। शीघ्र ही इन दोनों परियोजनाओं के लिए धन अवमुक्त होगा और निर्माण कार्य शुरू करा दिया जाएगा।
ज्ञातव्य हो कि इन कार्यो को लेकर लंबे समय से क्षेत्रीय जनता संघर्ष कर रही थी। जिले में पहुची विश्व बैंक की टीम ने भी पर्यटन के लिए इस पुल के निर्माण को उपयोगी बताया था। पुल निर्माण संघर्ष समिति के अध्यक्ष तारकेश्वर सिंह के नेतृत्व में पुल निर्माण की मांग को लेकर 2 अक्टूबर से 26 अक्टूबर 25 दिनों तक सत्याग्रह चला था। जिस सत्याग्रह को समाप्त कराने के लिए कैबिनेट मंत्री ब्रह्माशंकर त्रिपाठी एवं पूर्व विधायक विश्वनाथ सिंह दोनों आंदोलन स्थल पर पहुंचे थे। जहां पुल निर्माण का आश्वासन देकर आंदोलन समाप्त कराया था। घाघी नदी के पुरैना घाट पर पक्का पुल निर्माण होने से धौरहरा, रहसू, कोटवा करजहीं, सरैया महंथ पट्टी, दहारीपट्टी, बनकटा, दूबे पट्टी, धनहा, कनौरा, जौरा, नदवा विशुनपुरा, लक्ष्मीपुर, फुलवा पट्टी, अन्ध्या, मल्लूडीह सहित कई दर्जन गांव लाभान्वित होंगे।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR