Breaking News

आधा दर्जन क्षेत्रीय मार्गो पर दौड़गी पडरौना डिपो की बसें


टाईम्स आफ कुशीनगर व्यूरो
कुशीनगर । नव सृजित पडरौना डिपो अन्र्तगत आधा दर्जन क्षेत्रीय मार्गो पर बसों की नई सेवा शुरू करने की योजना बनायी गयी है। इसके पूर्व ये मार्ग परिवहन विभाग की सेवा से बचिंत थे। 

आवागमन की सुविधा को पूर्व से बेहतर बनाने के लिए विभाग ने कुशीनगर जिले के छह ऐसे मार्गो का चयन किया है। जहां बसों का संचालन नही होता था। जिसमें प्रमुख रूप से पडरौना से खड्डा, पडरौना-परतावल होते गोरखपुर, पडरौना-तमकुही-गोरखपुर, पडरौना-समऊर-गोरखपुर-लखनऊ, पडरौना-अमवादीगर मार्ग, पडरौना- जटहां मार्ग प्रस्तावित है। इन मार्गो पर पहले बस सेवा का संचालन नही होता था। पडरौना डिपो के एआरएम बिंदु प्रसाद ने इसके लिए स्वयं पहल की है और क्षेत्रीय प्रबंधक को प्रस्ताव भेजा है। 

ज्ञातव्य हो कि पडरौना डिपो में वैसे तो बीस बसों का संचालन विभिन्न मार्ग पर हो रहा है, इसके बावजूद यात्रियों की परेशानी कम नही हो रही है। बसों की संख्या कम व यात्रियों की संख्या अधिक होने के कारण दूसरे डिपो की बसें यहां से संचालित होती रहती हैं। लगभग 36 लाख की आबादी को जनपद व यहां से बाहर जाने के लिए प्राइवेट वाहनों का सहारा लेना पड़ता है। 

इस सम्बन्ध में उप्र राज्य सड़क परिवहन निगम पडरौना डिपो के एआरएम बिंदु प्रसाद ने बताया कि नवसृजित डिपो में संसाधन की कमी के बावजूद बेहतर सुविधा देने का प्रयास हो रहा है। नए सिरे से छह मार्गो को चयन कर प्रस्ताव क्षेत्रीय प्रबंधक को भेजा गया है।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR