Breaking News

कुशीनगर के 10 लोग मलेशिया में बंधक, परिजन परेशान


टाईम्स आफ कुशीनगर व्यूरों
कुशीनगर । उत्तर प्रदेश के कुशीनगर से रोजी-रोटी के लिये मलेशिया गये 10 लोगों को वहा बंधक बना लिया गया। उनको एक एजेंट ने टूरिस्ट बीजा देकर मलेशिया भेजा था। इनमें से एक व्यक्ति ने मौका निकालकर घर फोन कर अपनी आपबीती परिजनों को सुनायी, और दूसरे ने फेसबुक के जरिये इसकी सूचना दी। 

जानकारी के अनुसार कुशीनगर के सेवरही कस्बा के व्यापारी नेता पप्पू जायसवाल के फेसबुक पर बुधवार को पट्टी के निसार हुसैन ने कुछ तस्वीरें भेज कर मैसेज में लिखा है कि वह और उसके 9 साथी करीब ढ़ाई माह पूर्व मलेशिया में रोजगार के लिये आये थे, उनको विशुनपुरा क्षेत्र के गोड़रिया के एजेंट ने बीजा मुहैया कराया था। इसके लिए सभी ने उसे एक लाख रूपये और ज्यादा रकम दी थी।

ये लोग मलेशिया के जोरबारू तुलसियान में एक प्राईवेट कम्पनी में काम कर रहे थे एक सप्ताह पहले ठेकेदार ने टूरिस्ट बीजा बनाते हुये उनका बीजा कब्जे में ले लिया। तब उसे उनको कम्पनी में बंधक बनाकर काम लिया जा रहा है। उनको मजदूरी भी नही मिल रही है। निसार ने अपने अलावा रामजीत कुशवाहा, राकेश कुशवाहा, विनोद कुशवाहा, प्रदूम्मन शर्मा, राजेन्द्र शर्मा, साहब हुसैन, संजय चैहान व वजीर अंसारी के भी फंसे होने की जानकारी दी है। ये लोग विशुनपुरा, दुदही और सेवरही क्षेत्र के रहने वाले बताये जा रहे है।
वही शाम को दुदही के नौका टोला निवासी वजीर अंसारी ने अपने भाई मंजूर को फोन करके अपनी आपबीती बतायी। इससे वजीर के घर वालों को चिन्ता बढ़ गयी है। इस विषय में तमकुहीराज क्षेत्र के सी0ओ0 विनोद कुमार यादव ने बताया कि इस तरह की कोई सूचना हमें नही मिली है। अगर ऐसा मामला है तो इसे दिखवाया जायेगा।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR