Breaking News

कांग्रेस के भी अच्छे दिन आयेगे-शर्मिष्ठा


टाईम्स आफ कुशीनगर व्यूरों
कुशीनगर । स्वच्छ भारत अभियान निःसंदेह प्रशंसनीय है क्योकि स्वच्छता भी विकास का एक अंग है। राजनीति में भी गन्दगी है उसे भी साफ करने की जरूरत है। स्वच्छता अभियान तो सन् 2006 से ही हमारे गुरू जी द्वारा चलाया जा रहा है, जिसमें भारत के अतिरिक्त विश्व के कई देशों के लोग शामिल हैं।  

उक्त बातें सुप्रसिद्ध कत्थक नृत्यांगना एवं राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की सुपुत्री शर्मिष्ठा मुखर्जी ने कही। वे शनिवार की देर रात बौद्ध गुरू ग्यालवांग द्रुपका एवं एक निजी चैनल स्वच्छ गंगा, स्वच्छ भारत अभियान एवं इको पदयात्रा के क्रम में स्थानीय लीलावती स्टेडियम में नृत्य प्रस्तुत करने के पूर्व पत्रकारों से मुखातिब हुयी थीं। उन्होने नृत्य के बारे बताते हुए कहा कि कत्थक व क्लासिकल नृत्य का भविष्य उज्ज्वल है, किंतु इसमें महारथ कठिन श्रम और साधना से ही हासिल किया जा सकता है।

शर्मिष्ठा ने एक सवाल के जवाब में कहा कि राजनीति में आई गंदगी और गिरावट तभी दूर होगी, जब इसमें ईमानदार छवि के लोग सक्रिय होंगे। राजनैतिक दलों में दो तरह के लोग हैं। एक अपना निजी स्वार्थ सिद्ध करने वाले और दूसरे राष्ट्र व समाज की सेवा करने वाले। ऐसे लोग सभी दलों में हैं। उन्होने  कहा कि दलों की विचारधाराएं भले ही अलग हों किंतु देश हित में सबको मिलकर काम करना चाहिए।

भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण कर चुकीं सुश्री मुखर्जी ने कहा कि कांग्रेस एक बड़ी और पुरानी पार्टी है। मैं कला के साथ-साथ राजनीति में भी आई हूं और दिल्ली चुनाव में प्रचार करूंगी। उतार-चढ़ाव तो शाश्वत नियम है। कांग्रेस के भी अच्छे दिन आएंगे। इसमें तनिक संदेह नहीं। समाज और देश सुधार के लिए संवेदनशील लोगों को राजनीति में आगे आना चाहिए।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR