Breaking News

कल्याण छापर की घटना के अभी तक पुलिस को नही मिले सुराग

टाईम्स आफ कुशीनगर व्यूरो
कुशीनगर । उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के ड्रेस जैसे कपड़े पहनकर करतब दिखाने के मामले में पुलिस ने केस तो दर्ज कर लिया है लेकिन अब तक किसी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। अभी तक पुलिस को यह भी पता नही लग सका है कि इन युवकों के पास ये ड्रेस कहां से आए और इसके पीछे इनका क्या मकसद था ?
हालांकि ड्रेस पहनकर प्रदर्शन करने वाले और उनकी कमेटी के लोग का कही पता नही चन रहा हैं। वही खुफिया एजेंसियों को यह जानकारी मिली है कि इस घटना के पीछे कुछ ऐसे तत्वों का हाथ था, जिनकी मंशा नफरत फैलाकर माहौल को खराब करना योजना थी।
कुशीनगर के कुबेरस्थान थाने क्षेत्र स्थित कल्याण छापर गांव के पास मंगलवार को कुछ युवक पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के ड्रेस जैसे कपड़े पहनकर लाठी-डंडे से करतब दिखा रहे थे। इसकी सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और उनके कपड़े बदलवा दी। ऐसे कपड़े पहनकर प्रदर्शन करने वालों के खिलाफ कार्यवाई की मांग को लेकर  कुछ संगठनों के लोगों ने प्रदर्शन किया। उसके बाद पुलिस ने पांच नामजद और पांच अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज किया। पुलिस की कार्यवाई केस दर्ज करने के आगे नहीं बढ़ पाई है।
इस मामले में पुलिस अब तक किसी से पूछताछ नहीं कर पाई है। पुलिस का कहना है कि घटना के बाद से आरोपी भूमिगत हो गए हैं। कमेटी के लोगों का भी पता नहीं चल रहा है। जिन अज्ञात लोगों पर केस दर्ज है, पुलिस अभी उनकी भी पहचान नहीं कर पाई है। हालांकि खुफिया एजेंसियों ने इस घटना को गंभीरता से लिया है।
एक खुफिया एजेंसी के सूत्र ने बताया कि छानबीन में यह जानकारी मिली है कि जिले में कुछ ऐसे तत्व सक्रिय हैं, जो माहौल बिगाड़ने की साजिशों में जुटे हैं। इसके लिए त्योहारों को ही चुना जा रहा है। कल्याण छपरा के पास युवकों को आपत्तिजनक ड्रेस पहनाकर प्रदर्शन कराने के पीछे यही साजिश थी। हालांकि पुलिस के मौके पर पहुंचकर युवकों के कपड़े बदलवा देने से उस समय माहौल खराब नहीं हो पाया।
हालांकि एएसपी चंद्रप्रकाश शुक्ल ने बताया कि कल्याण छापर के पास मंगलवार को हुई घटना की छानबीन चल रही है। कुछ ऐसी जानकारियां मिली हैं, जिसके बारे में अभी बताया नहीं जा सकता है। उन्होंने कहा कि आरोपियों का पता लगाया जा रहा है।




कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR