Breaking News

सी0बी0आई0 ने खंगालना शुरू किया बैंक खाता


टी ए खान 
टाईम्स आफ कुशीनगर व्यूरों
कुशीनगर । उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में बहुचर्चित रोहुआ पुल निर्माण में मनरेगा के धन की बंदरबांट को लेकर सी0बी0आई0 जांच का सिकंजा कसती जा रही है। कुशीनगर पुहंची सी0बी0आई0 टीम ने खड्डा पहुंच अपनी जांच शुरू कर दी। 
जानकारी के अनुसार सी0बी0आई0 ने सबसे पहले पुल निर्माण के लिए किये गये धन के भुगतान को लेकर पंजाब नेशनल बैंक पहुंच बैंक खातों की जांच शुरू कर दी है।  इसके बाद खण्ड विकास कार्यालय में पूरे तीन घण्टे तक जांच के दायरे में आने वाले दो पूर्व प्रधानों से गहन पूछताछ की। वही एक प्रधान पुत्र का भी बयान दर्ज किया। इसके बाद सी.बी.आई. सीधे थाने पहुंची और यह तीन वर्ष पूर्व सील कर रखी गयी निर्माण सामाग्री को भी साथ ले गयी।
अपर पुलिस अधीक्षक सी0बी0आई0 पी0के0 श्रीवास्तव की अगवाई में तीन सदस्यीय टीम बैंक के उन खातों को खंगाला रही है जिनके जरिये ग्राम प्रधानों और दुकानदार को बियर चेक के माध्यम से भुगतान किया गया था।
खड्डा विकास खण्ड कार्यालय में शाहपुर की पूर्व महिला प्रधान सलहन्ती देवी और उनके पुत्र संतोष से पूछताछ की तो पकड़ी बृजलाल के पूर्व प्रधान खैरूल निशा से भी जानकारी ली। प्रधान पुत्र ने पूर्व जांच अधिकारी आई0एस0 अधिकार विनोद शंकर चैबे की जांच में दर्ज अपनी पूर्व बयान से मुकरने का प्रयास किया तो टीम ने सख्ती दिखायी।
जांच के दौरान पूर्व ग्राम प्रधान सलहन्ती ने कहा कि वह कम पढ़ी है, और उस समय चेक व कागजात सचिव उमेश चन्द्र राय के पास ही रहते थे। कभी कभार हमसे दस्तखत करवाया जाता था। टीम ने इसे दर्ज किया तो यहां से थाने गयी और वर्ष 2011 में निर्माण की गुणवत्ता की जांच के दौरान सील किये गये बालू, सिमेंट, छड़ आदि के उस समय के थाने मेें रखे गये नमूने को भी अपने कब्जे में लिया। 
टीम ने पूछताछ के लिये पूर्व ग्राम प्रधान भैंसही गोलू व राजेश टेªडर्स के स्वामी राजेश यादव को जिला मुख्यालय तलब किया। सीबीआई की इस जाॅच की आफच कईयों के घर तक पहुच गयी है। सभी बचाव में लग गये है। 

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR