Breaking News

राष्‍ट्रपति ने 115 हेलीकॉप्‍टर यूनिट और 26 स्‍क्‍वैड्रन को स्‍टैंडर्ड प्रदान किया



तेजपुर। राष्‍ट्रपति श्री प्रणब मुखर्जी ने शुक्रवार असम में तेजपुर के भारतीय वायु सेना केंद्र में 115 हेलीकॉप्‍टर यूनिट और 26 स्‍क्‍वैड्रन को स्‍टैंडर्ड प्रदान किया । 

इस अवसर पर राष्‍ट्रपति ने कहा कि आज उन्‍हें पूर्वी क्षेत्र में भारतीय वायु सेना के प्रमुख हवाई ठिकानों में से एक वायुसेना केंद्र तेजपुर में उपस्थित होकर 115 हेलीकॉप्‍टर यूनिट और 26 स्‍क्‍वैड्रन को स्‍टैंडर्ड प्रदान करते हुए अत्‍यंत प्रसन्‍नता हो रही है। उन्‍होंने कहा कि इन उड़ान एककों का गौरवपूर्ण इतिहास और समृ‍द्ध पेशेवर उत्‍कृष्‍टता की परंपरा रही है। अपने स्‍थापना के दिनों से इन इकाइयों ने राष्‍ट्र की उल्‍लेखनीय सेवा की है जिसपर हमें गर्व है। राष्‍ट्रपति ने कहा कि उनकी समृद्ध विरासत और श्रेष्‍ठता हासिल करने में उनके साहसपूर्ण प्रयास आदर्श बन गए हैं जिन्‍हें अन्‍य एएक अपना सकते हैं। उनकी निस्‍वार्थ निष्‍ठा, पेशे के अनुरूप श्रेष्‍ठता और विपरीत परिस्थितियों में अनूठे साहस के लिए राष्‍ट्र आज उन्‍हें आभार और सराहना की भावना के साथ सम्‍मानित कर रहा है। 

राष्‍ट्रपति ने कहा कि शांति, सद्भाव बनाए रखने और चौमुखी विकास को बढ़ावा देने के लिए हमारे लिए जरूरी हो जाता है कि हम कठिनाइयों का कारगर तरीकों से निवारण करें और रक्षा को मजबूत बनाएं। राष्‍ट्र के नाते हालांकि हम शांति के प्रति दृढ़ संकल्‍प हैं लेकिन हमें जब कभी आवश्‍यकता पड़े, देश की संप्रभुता की रक्षा के लिए शक्ति का इस्‍तेमाल करने के लिए तैयार रहना होगा। एजेंसी 

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR