Breaking News

पुलिस ने लोगों के सहयोग पर बचा ली नर बलि से एक जिन्दगी



कुशीनगर 12 मई। उत्तर प्रदेश की कुशीनगर पुलिस ने एक नरबलि को अन्जाम दे रहे छः लोगों को गिरफ्तार किया है। ये तंत्र मत्र के जरिये धन नरबलि की यह घटना गढ़े धन को पाने की इच्छा से आयोजित की गयी थी।
 
 
कुशीनगर की यह घटना विशुनपुरा थाने के जंगल सिसवा के टोला बंगाली पटटी में उस समय घटी जब शुक्रवार की रात लोगों सोने जा रहे थें।


 करीब रात के दस बज रहे थे कि किसी के रोने की आवाज सुनाई दी। गांव के कुछ लोग उस तरफ भागे जहां अब कुछ ही क्षणों में एक नन्हे मासूम को बलि दिया जाना था। तैयारी चल रही थी और मासूम रो रहा था। 

इतना ही नही इसके शव को दफनाने के लिए गढ्ढे भी खोद लिये गये थे। कि लोगों को आते देख तीन लोग फरार हो गये और ग्रामिणों ने तीन लोगों को पकड़ लिया। ग्रामिणों ने पुलिस को सुचना दी और पुलिस पहुची तो यहां गढ्ढे के पास से दो अदद रामपूरी चाकु के साथ तंत्र-मंत्र से जुड़ी सेन्दुर सुपाड़ी आदि बरामद किया।  पुलिस ने उसके साथ एक बलोरो को भी बरामद किया है जिस पर नरबलि देने के लिए चढ़ गये थे।
 
बताया जा रहा है कि यह गिरफ्तार लोगों में नर्वदेश्वर कुशवाहा फौज का रिटायर्ड कर्मचारी है जो धन के लालच में एक अवोध बालक अमरजीत उम्र 5 बर्ष को अपना गोद का लिया बच्चा बना कर उक्त घटना स्थल पर रेलन दास कचनार मन्दिर के महन्थ एवं शंकर गोड़ बंगाली पटटी मन्दिर के महन्थ के सहयोग से नरबलि को अन्जाम देने वाला था।
 
इन दोनो तथाकथित महन्थों ने नर्वदेश्वर कुशवाहा को गढ़े धन को प्राप्त करने के लिए प्ररित किया था। ये दोनों इस कार्य को अन्जाम दे रहे थे। पुलिस ने इस मामले में राघव पाण्डेय सा. गड़हिया लक्ष्मी पूर, जाकिर शाहपूर थाना पडरौना, मसुरी सा.जंगलशाह पूर थाना पडरौना, नर्वदेश्वर कुशवाहा सा. जगल बनबीर पूर पडरौना उक्त तथाकथित दोनों मन्दिर के महन्थों के खिलाफ धारा 115, 342, 307, 511, के तहत मुकदमा विशुनपुरा थाने में पंजीकृत किया है।
 
पुलिस अधीक्षक कुशीनगर विजय कुमार गर्ग ने बताया है कि मामला संगीन है पुलिस ने इस मामले में सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR