Breaking News

कुशीनगर में एक युवक ने अपनी पत्नि का छोक दिया आग में

  •    बर्षो से देह व्यापार के लिए कर रहा था प्रताडि़त

कुशीनगर 7 मई। उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में एक पति ने अपने ही औरत को देह व्यापार करने पर मजबूर कर दिया फिर भी बात न बनी तो उसे जान से मारने के लिए मिटटी का तेल छिड़क आग लगा दी। शुक्र भगवान का कि उसे पड़ोसियो ने बचा लिया और वह बच गयी।

कुशीनगर में यह घटना शुक्रवार की रात घटी। जहां खडडा विकास खण्ड के पास रह रहे मोती नाम के एक व्यक्ति ने अपनी पत्नि अमृता को डायन, बदचलन होने का लांछन लगाते हुए मिट्टी का तेल छिड़ककर आग लगा दी। उसकी चीख सुनकर पड़ोस के लोगों ने आग बुझाकर उसको सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र खड्डा में भर्ती कराया।जहां उसकी जान बची। अमृता सहमी हुयी है। कि वह उसे मार देगा।
 
ज्ञातव्य हो कि करीब सात बर्ष पहले नेपाल के नरसहिया गांव की अमृता की शादी खड्डा थाना क्षेत्र के बसडिल्ला ब्लाक टोले के मोती से हुई थी। शादी के बाद मोती अमृता को लेकर गोरखपुर चला गया। कुछ दिनों ठीक से रहा। मेहनत मजदूरी कर दो वक्त की रोटी का जुगाड़ कर लेता था। लेकिन शराब की लत के चलते जब पैसे की कमी होने लगी तो मोती अमृता से देह व्यापार कराने की कोशिश करने लगा।

अमृता के अनुसार मोती दूसरे मर्द के साथ सोने के लिए अक्सर दबाव बनाता रहा। इंकार करने पर पिटाई करता था। जब मोती के कहने के मुताबिक वह देह व्यापार नही की तो गोरखपुर से वह अपने गांव बसडिल्ला चला आया और ब्लाक के पास एक झोपड़ी बनाकर दोनों रहने लगा।

उसके दो पांच वर्ष के आकाश तथा डेढ़ वर्ष के धर्मवीर नाम के बच्चें है। अब ये पति-पत्नि दो यही रह रहे थे। अमृता खड्डा ब्लाक के कर्मचारियों के यहां चैका-बर्तन कर अपना और अपने बच्चों का पेट पालती है। वही दुसरी तरफ मोती दारू का गुलाम था ही, वह तंत्र-मंत्र पर भी विश्वास करने लगा है।

इस संबंध में खड्डा के थानाध्यक्ष यादवेंद्र पाल सिंह का कहना है कि मामला संज्ञान में है। पति-पत्नी का झगड़ा बताया जा रहा है।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR