Breaking News

‘लेबर डे’ : दुबई सरकार और इंडियन सरकार की तरफ से मिल कर मनाया

दुबई। बाबे नानक पर चलती हुई ‘सरबब्त का भला’ संस्था दुबई की तरफ से एक ओर नए कार्य का आरंभ 4 मई दिन शुक्रवार को दुबई में ‘लेबर डे’ पर दुबई सरकार और इंडियन सरकार की तरफ से मिल कर मनाया । बहुत सारी संस्थाओं को दुबई में  मिल कर काम कर रही हैं कि दुबई में लेबर का जीवन ऊंचा उठाया जाए । 

सरबब्त का भला संसथा ने अब तक जितने भी काम आरंभ किए हैं उन के हर वायदे को संगतों के
सहयोग से पूरा किया है जो इस समय इंनियन लोगों की हरमन प्यारी संसथा का मान प्राप्त
करने में बहुत आगे आ चुकी है ।

 
इस संस्था के एक बहुत ही जरूरी और महत्वपूर्ण कदम लेबर डे पर उठाया है कि उसकी जितनी भी प्रसंसा करते हैं उतनी ही कम है । संस्था के दुबई में रह रहे लेबर तबके लिए भाषा सिखलाई केंद्र की शुरूआत की गई
है ।

जिस में लेबर कलास के लिए मुफत तीन, छः और एक वर्ष  के अंग्रेजी भाषा के कोर्स की सिखलाई दी जाती है । सिखलाई देने का मकसद है कि वह अपनी बात सामने वाले को सही तरीके से समझा सके और उन के लिए तरक्की के रास्ते भी खुल जाएं ।
 
सरबब्त का भला संस्था के कार्य में उनके साथ इंनिया के मशहूर कालज आई.आई.एम के मैंबर दे रहे हैं । स. प्रभदीप सिंह सी.ए. अनुसार संस्था अपना एक टोसटमास्टर कल्ब का गठन कर रही है जो कि उच्च कामों पर काम कर रहे नौजवानों को उनके कामों
में सहाई होगी ।
 
दुबई कम्यिूनिटी डिवैलपमैंट अथारिटी के जनरल डायरेक्टर श्रीमान खालिद अल कमदा ने इस संस्था के कामों की प्रसंसा की और उन्होंने खुश हो कर अपनी तरफ से पूर्ण सहयोग देने का भरोसा दिया, उन्होंने संस्था की ओर से बनाई गई संगीत अकादमी का उद्घाटन भी खुद किया जो कि यह संसथा सीखने वालों को मुफत सिखलाई देगी ।

संस्था अकादमी में दुबई सरकार से मिल कर एक लाईब्रेरी भी चलाएंगी । इन कामों को आरंभ करने का खास मकसद यह है कि जो लोग यहां आ कर अपने कामों के साथ गलत रस्ते पर जा कर खाली समय को बर्बाद न करें, शराब पीना, नशे करने और शराब बेचने के धंधे से मुक्त करवाना है ।
 
समय पर मौजूद भारती कांसलेट के अधिकारी स. एम.पी. सिंह जी ने संसथा के कामों की प्रसंसा की, उन्होंने कहा कि भारत सरकार ऐसे देश भलाई के काम करने वाली संस्थाओं के साथ हमेशा कंधे से कंधा जोड़ कर चलने को तैयार है ।
 
सरबब्त का भला संस्था ने हमेशा गुरू नानक के सिद्धातों को घर-घर पहुंचाने के लिए पिछले सालों में कई प्रसंसापूर्ण यत्न किए हैं जिन्हों में खूनदान कैंप लगाने, जेलों में जाकर जरूरतमंदों की मदद करनी, बच्चों को अपने सभ्याचार विरसे से जानू करवाना, नौजवानों को खेलों के साथ जोड़ना आदि ।
 
इस समय संस्था की कोर कमेटी के मैंबर स. एम.पी. सिंह ऊबराए और साथ ही और कमेटी मैंबर अमनजीत सिंह, प्रभदीप सिंह, गुरदेव सिंह, जतेन्द्र सिंह, रणबीर सिंह, रणदीप सिंह, मनजिंदर सिंह, जसविंद्र सिंह, ईश्वर सिंह, गगनदीप सिंह, इंद्रजीत सिंह, मलकीत सिंह, ऊंकार सिंह, बलजिंद्र सिंह और दिलदीप सिंह आदि हाजीर थे ।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR