Breaking News

ग्राम प्रधान का मानदेय किया जाय 20 हजार- ग्राम प्रधान संघ





कुशीनगर । उत्तर प्रदेश में कुशीनगर के ग्राम प्रधानों ने अपने मानदेय को बढ़ाये जान का प्रस्ताव पारित करते हुए इसे अति शीघ्र दिये जाने की मांग की है।

कुशीनगर ग्राम प्रधान संघ ने बुधवार को स्थानीय कसया तहसील सभागार में एक बैठक आयोजित की। बैठक कसया ब्लाक अध्यक्ष चंद्रिका वर्मा की अध्यक्षता में संपन्न हुई। जिसमें 10 सूत्रीय मांगों का सर्वसम्मत एक प्रस्ताव पारित किया गया। जिसमें ग्राम प्रधानों को बीस हजार रूपये मानदेय दिए जाने सहित बार -बार हो रहे उत्पीड़न पर गंभीर चिंता जताई गई।

ग्राम प्रधानों के बैठक को संबोधित करते हुए जिलाध्यक्ष शुकरूल्लाह अंसारी ने कहा कि ग्राम प्रधानों का उत्पीड़न बंद नही हुआ तो आंदोलन किया जाएगा। उन्होने मांग उठायी कि जिले के अन्य विकास खंडों की तरह यहां भी छात्रवृत्ति वितरण ग्राम प्रधान व सचिव से कराया जाए, ग्राम प्रधानों को रू. 20 हजार मानदेय दिया जाए, स्थानीय स्तर पर मटेरियल्स मूल्य निर्धारित किया जाए, ग्राम निधि प्रथम से 5 हजार रूपये की निकासी बाध्यता समाप्त की जाए, अंशदान 10 प्रतिशत के तहत पुनः हैंड पंप लगाया जाना सुनिश्चित हो, इंटर लाकिंग का अधिकार ग्राम सभाओं को मिले, उत्पीड़न बंद किया जाए।

बैठक में ग्राम नरकटिया खुर्द के ग्राम प्रधान प्रमीला गुप्ता पर पर हुए हमले व पुलिस तथा प्रशासन के असहयोग पर रोष जताया गया।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR