Breaking News

कुशीनगर में तीन महिलाओं ने किया आत्म हत्या का प्रयास, दो की मौत



कुशीनगर । उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में बिगत चैबिस घण्टों में तीन महिलाओं ने आत्म हत्या करने का प्रयास किया है। आत्म हत्या के इस प्रयास में दो की मौत हो गयी और एक महिला मौत से जुझा रही है।

कुशीनगर जनपद में मंगलवार की सुबह संदिग्ध परिस्थितियों में एक विवाहिता की जलने से मौत हो गई। घटना जटहां बाजार थानाक्षेत्र के किन्नरपट्टी गांव की है। गांव के एक घर में सुबह सुबह ही कोहराम मच गया। इस घर में नवविवाहिता मंगलवार की सुबह संदिग्ध परिस्थितियों में झुलस गई थी। 

गंभीर रुप से झुलसी नवविवाहिता को आननफानन में ससुरालियों ने नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया लेकिन डाक्टर की अनुपलब्धता की वजह से उसे जिला चिकित्सालय पहुंचाया गया। यहां के डाक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद उसे मेडिकल कालेज के लिए रेफर कर दिया लेकिन गोरखपुर जाते समय रास्ते में ही उसने दम तोड़ दिया। 

वही दुसरी कहानी नेबुआ नौरंगिया थानाक्षेत्र के मनिया छापर गांव की है जहां मंगलवार की सुबह एक घर में एक 25 वर्षीय विवाहिता की लाश लटकती हुई मिली। घर में अकेली इस महिला के आत्महत्या किए जाने की खबर गांववालों को उस समय लगी जब गांव की ही एक महिला किसी काम से मृतका के घर पहुंची।

मृतका के घरवालों को जब इस बात की भनक लगी तो वे लोग जल्दी जल्दी घर पहुंचे तथा शव का अंतिम संस्कार कर दिया। इसी प्रकार तीसरी घटना मंगलवार की दोपहर उस घटी जब गृह कलह से आजिज पांच बच्चों की मां ने भी अपनी जीवन लीला समाप्त करने की कोशिश की। 60 प्रतिशत जल चुकी महिला की हालत गंभीर बनी हुई है। जिला चिकित्सालय में उसका इलाज चल रहा है।

कुशीनगर जनपद के हनुमानगंज थानाक्षेत्र के मिश्रौली गांव के टोला मलहिया की द्रौपदी का अपने सास से किसी बात को लेकर तकरार हो गयी। आए दिन होने वाले झगड़े से आहत द्रौपदी ने अपनी जीवन लीला समाप्त करने का फैसला किया और मंगलवार को लगभग 12 बजे उसने शरीर पर मिट्टी तेल छिड़क आग लगा ली।
सास तथा आसपास के लोगों ने किसी तरह आग बुझाई तथा उसे प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया। शाम पांच बजे डाक्टर ने द्रौपदी की गंभीर स्थिति को देखने के बाद जिला चिकित्सालय रेफर कर दिया जहां वह इस समय मौत से जुझ रही है।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR