Breaking News

कुशीनगर में धस गयी आठ फीट घरती

  • बढ़ता तापमान व गिरता जल स्तर बढ़ा सकता और तबाही
कुशीनगर । बढ़ती गर्मी और गिरते जल स्तर से धरती के सिकुड़ने जैसी स्थिति आ गयी है। कुशीनगर एक गांव कुछ ऐसा ही देखने को मिल रहा है। धरती करीब 8 फीट गहरा व ढ़ाई फीट चैड़े क्षेत्रफल में धस गयी है।
 
कुशीनगर जनपद के हाटा तहसील क्षेत्र के ग्राम परवरपार में बढ़ती गर्मी व गिरते जल स्तर ने सोमवार को अचानक जमीन धंसने पर मजबूर कर दिया। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक गांव के बगल में खाली पड़ी जमीन के अंदर एक बड़ा होल बन गया। जमीन का हिस्सा नीचे जा धंसा और आठ फीट गहरा होल बन गया। जिसकी चैड़ाई लगभग ढ़ाई फीट है।
 
यह धरती ऐसे स्थान पर धसी है जहां प्रयाप्त आवाजाही रहती है। हालाकिं दिन में हुई इस घटना के कारण कोई इसका शिकार नही बना लेकिन अचानक जमीन के इतने बड़े भाग के घसने की चर्चाएं गरम हैं।
 
ग्रामीण अपने-अपने तरीके से इसके पीछे का राज बता रहे हैं। कुछ काल्पनिक बातें भी कही जाने लगीं। बताया जाता है कि गहरे होल में कोई काली वस्तु दिखाई दे रही है जिसे अलग-अलग नाम दिया जा रहा है।
 
इस भौगोलिक घटना की सच्चाई पर प्रकाश डालते हुए  भूगोलविद श्याम सुन्दर अग्रवाल बताते है कि बढ़ता तापमान और गिरता हुआ जल स्तर है कि ऐसी घटना घट रही है। पृथ्वी का तापमान बढ़ता जा रहा है। दुसरी तरफ जल स्तर भी करीब 5 फीट नीचे चला गया है। अगर ऐसी स्थिति रही तो इस तरह की घटनाए आये दिन सुनने को मिलती रहेगी।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR