Breaking News

स्त्री पुरूष की दोस्ती में मौजूद होता है सेक्स

लंदन। आज के समाज में स्त्री व पुरूष की दोस्ती को आम माना जाता है, लेकिन शोधकर्ताओं के मुताबिक कि इस दोस्ती में सेक्स का तत्व हमेशा मौजूद रहता है।

विसकॉनसिन-और क्लैर विश्वविद्यालय के शोधकर्ता काफी रिसर्च के बाद इस शोध पर पहुंचे हैं कि औरत और मर्द की दोस्ती में सेक्स का तत्व लगभग हर वक्त मौजूद रहता है। ‏‏शोधकर्ताओं का कहना है कि खास तौर पर सेक्स के मामले में मर्द मौका परस्त होता है।

 
लोग भले ही ऐसे संबंधों को भावनाओं से जुड़ा बताते हों, लेकिन शोधकर्ताओं ने लगभग 400 व्यक्तियों पर शोध के बाद नतीजा निकला है कि मर्द कुछ अलग तरीके से सोचते हैं। वे अपनी महिला मित्रों से भी सेक्स की आस लगाए रहते हैं
 
इस शोध के प्रमुख लेखक एप्रिल ब्लेस्क रेचेक का बताते है कि पुरुषों और महिलाओं के बीच आकर्षण का पता लगाने के लिए यह प्रयोग किया गया था। उन्होंने पाया कि सेक्स की इच्छा या इस भावना का इजहार पहले पुरुषों की ओर से ही किया गया।
 
प्रयोग के दौरान पुरुष-महिला के जोड़ों को अलग-अलग समूहों में बांट कर कमरों में भेजा गया। उस दौरान कमरे में उनके सिवा और कोई नहीं था। वहां उनसे कुछ सवाल किए गए। इनके जवाब के आधार पर नतीजा निकला कि मर्द कहे चाहे जो भी, अपनी महिला मित्रों के लिए उसकी नजर में सिर्फ भावनात्मक लगाव ही नहीं होता। सेक्स के मामले में मर्द दरअसल मौका परस्त होता है।(ऐजेन्सी)

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR