Breaking News

कुशीनगर में अब गिरने लगे है ईट और रेट से बने सरकारी स्कूल


60 लाख रूपया दिया था सरकार ने इसके निमार्ण के लिए

कुशीनगर । उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में विना सिमेन्ट मिलाये रेत और ईट से कैसे मकान बनते है अब देखने को मिलने लगा है। कांशीराम शहरी आवास के पास 60 लाख की लागत से बने पूर्व माध्यमिक विद्यालय के भवन की दूसरी मंजिल शुक्रवार को धड़ाम से गिर गई। 

कुशीनगर के रामकोला नगर पंचायत में खेतान चीनी मिल के केन यार्ड की पूरब कांशीराम शहरी आवास कालोनी है। इसके बगल में मलीन बस्तियों के बच्चों को शिक्षित करने के उद्देश्य से मल्टीस्टोरी पूर्व माध्यमिक विद्यालय का निर्माण हो रहा था। विद्यालय के दो मंजिल भवन की छत पिछले फरवरी में लगी थी। अब इस विद्यालय का प्लास्टर लग रहा था। कुछ दिनों से कार्य बंद था। शुक्रवार शाम को विद्यालय की दूसरी मंजिल की छत और उसकी दीवारें अचानक धड़ाम से गिर गयीं। यही नही ग्राउंड फ्लोर की दीवारें भी क्षतिग्रस्त हो गईं। 

ज्ञातव्य हो कि इसके निर्माण का कार्य कार्यदायी संस्था यूपी प्राजेक्ट निगम के जिम्मे था। निर्माण में लगी सरिया की मोटाई कम है। मानक से हटकर छत और दीवारें बनाई गई हैं। रामकोला के खंड शिक्षा अधिकारी विजय प्रकाश यादव ने बताया कि भवन अभी निर्माणाधीन था। इसका निर्माण चल रहा था। उन्होंने बताया कि इससे संबंधित अधिकारियों सेे संपर्क नहीं हो पाया है। फिर भी इसकी पूरी रिपोर्ट जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को दी जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR