Breaking News

कुशीनगर को हवाई मार्ग से जोड़ने का सपना जल्द होगा सकार


   .............................बैठकों का दौर शुरू

कुशीनगर । भगवान बुद्ध की परिनिवार्ण स्थली कुशीनगर को हवाई मार्ग से जोड़ने का सपना अब जल्द ही सकार हो जाने वाला है विभाग सहित निमार्ण कम्पनियों द्वारा बैठक कर रणनीति बनानी शुरू कर दी गयी है। इसके लिए जरूरी 15 एकड़ भूमि को अतिशीघ्र अधिग्रहित कर ली जायेगी।

बैठक में शिरकत किये कमिश्नर जेपी गुप्त ने कहा कि एयरपोर्ट के निर्माण को लेकर कंपनियां  दो माह में बाजार में होगीं। वे बुधवार को अधिकारियों व हवाईपट्टी के निरीक्षण में आई टीम के साथ कुशीनगर के होटल पथिक निवास में संयुक्त रूप से बैठक में उपस्थित थे।

बैठक में निर्माण को लेकर पूरी तरह से सकारात्मक बात बाहर आई और इसके निर्माण की दिशा में तेजी का संकेत मिला। वही एयरपोर्ट के नोडल अधिकारी पीके सिंह, कंसलटेंट विकास चंद्र आहूजा, प्रभारी जिलाधिकारी जनार्दन बरनवाल व अन्य प्रशासनिक अमले के साथ पथिक निवास में देर शाम तक चली बैठक में अवरोधों पर घण्टों समीक्षा की गई।

यदि सब कुछ ठीक रहा तो अगले दो माह में एयरपोर्ट का निर्माण प्रारंभ हो जाएगा और इससे संबंधित कंपनियां क्षेत्र में डेरा जमा देंगी। अब तक कुल 30 कंपनियों ने इसके लिए नामांकन कराया है जबकि आठ कंपनियां अंतिम दौर में हैं।

एयरपोर्ट निर्माण से संबंधित अनापत्ति प्रमाण पत्र विभिन्न मंत्रालयों द्वारा जारी कर दिया गया है। निर्माण में आने वाली समस्याओं के समाधान के लिए प्रशासन सक्रिय हो गया है। यदि सबकुछ ठीक रहा तो एयरपोर्ट के निर्माण के दौरान जमीन की कमी होने पर नारायणपुर, नकहनी, परसौनी आदि से 10 से 15 एकड़ भूमि और प्रशासन द्वारा अधिग्रहित की जाएगी। इससे संबंधित आवश्यक दिशा निर्देश नोडल अधिकारी, कंसलटेंट व राजस्व विभाग के अधिकारियों को दिए जा रहे हैं।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR