Breaking News

उपभोक्ताओं को राशनकार्ड वितरण में लग सकते है कई महिने-संजीव कुमार


कुशीनगर । उत्तर प्रदेश खाद्य एवं रसद विभाग से मिलने वाला राशन कार्ड को मिलने में अभी कई महिने लग सकते है। विभाग प्रयास तो कर रहा है पर 10 दिनों में राशनकार्ड वितरण की कोई गुन्जाईस नही है।

इस सम्बन्ध में एक भेट वार्ता के दौरान जिला पूर्ति अधिकारी संजीव कुमार ने बताया कि सरकार की मंशा के अनुसार उपभोक्ता को कार्ड उपलब्ध कराने में अभी कई महिने लग सकते है।

कार्ड में उपभोक्ताओं के नाम, पते, आदि की प्रिन्टिग और इन्रनेट डाटा फिडिंग के लिए अभी धन उपलब्ध नही हो सका है इसके लिए शासन को जिलाधिकारी के माध्यम से पत्र देकर धन की मांग की गयी है। इसके लिए घन आने पर ही कार्य शुरू हो सकेगा।

जिलाधिकारी द्वारा दस दिनों में कार्ड उपलब्ध कराने के बयान पर उन्होने बताया कि जिलाधिकारी जिले से बाहर थे। उन्हें विभाग के बारे में जानकारी नही थी उन्होने सोचा होगा कि जब वह यहा से गये तो काम हो रहा था अब अतिशीघ्र काम पूरा हो जाना चाहिए पर उनके जाने के बाद सारे राजस्व कर्मी ढीले पड़ गये और काम ने गति नही पकड़ी। जिसका कारण रहा कि कार्ड से सम्बन्धित रिपोर्ट कार्यालय को नही प्राप्त हो सके है।
इधर एक और बाधा धनराशि की है जो 7 लाख कार्ड के कम्पयूटर में डाटा फिडींग व नाम पतें आदि को प्रिन्ट करने में खर्च होगे। अभी तक शासन से धनराशि नही प्राप्त हो सकी है ।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR