Breaking News

शुद्ध पानी के लिए तरस रहा है 50 लाख की आबादी का पडरौना


कुशीनगर । उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में बसा 50 हजार की आबादी का एक इलाका शुद्ध पानी के लिए तरस रहा है। शुद्ध पानी की उपलब्धता के लिए विभाग कुछ नही कर है।

यह इलाका कुशीनगर में पडरौना नगर पालिका परिषद के नाम से जाना जाता है। विभाग पच्चीस वार्डों में बटे इस इलाके में शुद्ध पानी की सप्लाई करने में विफल सावित हो रहा है। यहां इस इलाके में सप्लाई का पानी कपड़ा धोने, नहाने में इस्तेमाल किया जा रहा है। कारण यह कि जलकल विभाग जो पानी सप्लाई कर रहा है वह पीने योग्य नहीं है। कई वार्डों में तो सप्लाई का पानी इतना गंदा रहता है कि वह पीने क्या नहाने, कपड़े धोने के काम भी नहीं आ सकता है।

कई जगहों पर तो सप्लाई के पानी में कीड़े तक निकल रहे हैं लेकिन जिम्मेदार बेपरवाह हैं। ऐसे में लोग पेयजल के लिए रेलवे स्टेशन पर निर्भर हो गए हैं। सुबह से ही लोग स्टेशन से पानी लेना शुरू कर देते हैं। यह सिलसिला देर शाम तक चलता है। जो आसपास रहता है कि वह कई बार में पानी लेकर जाता है। जो थोड़ी दूरी पर है वह सुबह शाम अधिक से अधिक बर्तनों में पानी भरकर स्टोर कर लेता है। नगर के सोनारी गली, मिल कालोनी, छुछिया गेट, जगदीशपुरम कालोनी, ओंकार वाटिका, कन्नौजिया वार्ड, लाजपतनगर आदि कई मुहल्लों के लोग सुबह से शाम तक रेलवे स्टेशन से पानी ढोने को मजबूर हैं।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR