Breaking News

माफियाओं एवं भ्रष्टाचारियों के इशारे पर जिला प्रशासन कुशीनगर



  भारतीय क्रान्ती मोर्चा एवं जन समस्या कल्याणसमिति द्वारा विराध प्रर्दशन जारी

हरी गोविन्द चौबे 

कुशीनगर । आज पूरे उत्तर प्रदेश में जनपद कुशीनगर के जिलाधिकारी रिग्जियान सैम्फिल की ईमानदारी व सुलझे हुए अधिकारी के तौर पर चर्चा है। किन्तु जमीनी हकीकत इसके ठीक विपरीत ही नजर आ रहा है। यहां का प्रशासन गुण्डे, माफियाओं एवं दलालों के इशारे पर चल रहा है। धरना, अनशन व प्रदर्शन पर रोक लगा हुआ है।

विरोध की आवाज उठाने वाले अनशनकारियों की मांगों को पूरा करना तो दूर उसे अपमानित कर उसे आरोपित किया जा रहा है। शासनादेश का खुला उल्लंघन कर अधिकारी व कर्मचारी जनता को निर्भय होकर लूट रहे हैं। पीडि़त व्यक्ति के थाने पर पहुंचने पर उसकी सुनने व रपट दर्ज होने के बजाय उल्टे अपमानित होना पड़ता है।
पूरे कुशीनगर जनपद में एक ही जैसा माहौल है। जिसका जीता  जागता उदाहरण ग्राम खेशिया के ग्राम विकास अधिकारी श्री सुरेन्द्र प्रसाद के प्रति ठोस साक्ष्य भ्रष्टाचार के सम्बन्ध में मिलने के बावजूद तथा इनके विरूद्ध हजारों लोगों द्वारा धरना प्रदर्शन व अनशन करने पर भी अपने जगह व पद पर पूर्ववत् जैसा अजगर की तरह जमे हुए हैं तथा शासनादेश का नियम कानून को ताख पर रखकर विधवा, विकलांग, भूमिहीन व दलितों का नाम अतिरिक्त बी0पी0एल0 सूची में दर्ज न करके अपने चहेते तथा मोटी रकम देेने वाले के नाम शामिल कर दिये हैं।

राजस्व विभाग भी दलितों के हक को दफन करने में पीछे नहीं है। ग्राम सभा खेशिया में दलित (मुसहरों) को शासनादेश के तहत कृषि योग्य भूमि का पट्टा मिला है। मौके पर दबंग लोग अपने गुण्डई के बल पर कब्जा जमाये बैठे हैं। पट्टाधारकों द्वारा बार-बार तहसील का चक्कर लगाने तथा दिनांक 03.01.2013 के धरना दिये जाने के बावजूद तहसील प्रशासन के कान पर जूँ तक नहीं रेंगा। उक्त सन्दर्भ में जन समस्या कल्याण समिति कुशीनगर व भारतीय क्रान्तिकारी जन मोर्चा ने संयुक्त रूप से भ्रष्ट ग्राम विकास अधिकारी सुरेन्द्र प्रसाद को तत्काल विकास खण्ड विशुनपुरा से स्थानान्तरण करने तथा उनकी सम्पत्ति की जाॅच कराये जाने, शासनादेश के अनुसार बी0पी0एल0 सूची में विधवाओं, भूमिहीनों, विकलांगों का नाम शामिल करने तथा अपात्रों को सूची से अलग किये जाने तथा ग्राम खेसिया में दलितों व मुसहरों को दी गयी पट्टे की जमीन को मौका पर कब्जा दिलाने के सम्बन्ध में मांग किया है।

साथ ही यह भी कहा है कि दिनांक 19.06.2013 तक हमारी मांगे पूरी नहीं हुई तो दिनांक 20.06.2013 को बाध्य होकर जिलाधिकारी कार्यालय पर धरना प्रदर्शन व आमरण अनशन के लिए मजबूर होना पड़ेगा।  बृहस्पतिवार को मजबर होकर भारतीय क्रान्तिकारी जन मोर्चा के अध्यक्ष जनाब अली व जन समस्या कल्याण समिति के अध्यक्ष रामअवध प्रसाद जिलाधिकारी कार्यालय के समक्ष अनशन पर बैठ प्रर्दशन शुरू कर दिया।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR