Breaking News

अभी उत्तर काशी में फसे है कुशीनगर के सैकड़ों श्रद्धालु


कुशीनगर। उत्तराखण्ड में हुई भारी तबाही में कुशीनगर जनपद के दर्जनों गावों से धार्मिक यात्रा पर गये दो बसों में लगभग 140 श्रद्धालु फंसें हुए है। जिन्हे वहां भोजन के संकट के साथ तमाम कठिनाईयों का सामना करना पड़ रहा है ।

कुशीनगर के कुबेरस्थान थाना क्षेत्र के अमवा बुजुर्ग गांव के अशोक उपाध्याय उनकी पत्नी विमला देवी, उमेश चंद्र पांडेय उनकी पत्नी स्नेहलता, धरमागर छापर गांव के अलगू शर्मा, कुबेरस्थान कोहरवलिया गांव के रामनरेश पांडेय व उनकी पत्नी, विद्याधर पांडेय, सहित क्षेत्र के दर्जनों गांवों के दो बस से करीब 150 श्रद्धालु 6 जून को घर से चारों धाम के यात्रा पर उत्तरांचल केदारनाथ के दर्शन को निकले और 13 जून को वहां पहुंच गये। इसके वाद वहां दो दिन बस परमिट में लग गया।इन तीर्थयात्रियों को क्या पता कि वहां प्रकृति के प्रकोप के चलते तबाही में फंस जाएंगे।
उनके परिजनों से 16 जून तक मोबाइल से बात हुई थी। इसके बाद 17, 18, 19 जून तक परिजन एवं संबंधित उनसे संपर्क साधने का प्रयास किए परंतु संपर्क नहीं हो सका। जिसको लेकर परिजन काफी परेशान रहे। गुरूवार के सुबह अचानक अमवा बुजुर्ग निवासी अशोक उपाध्याय ने अपने पुत्र हर्षवर्धन उपाध्याय को घर पर फोन करके उत्तर काशी के आगे सकुशल पहुंचने की बात बताई।

जिससे परिजनों ने राहत की सांस ली है। साथ में उन्होंने यह भी बताया कि दोनो बसों के तीर्थ यात्री सकुशल है। लेकिन रास्ता जगह-जगह क्षतिग्रस्त हो जाने से बीच रास्ते में फंसे हुए हैं। साथ ले गये राशन भी समाप्त हो गया है। भोजन के लिए संकट झेलना पड़ रहा है


कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR