Breaking News

कुशीनगर में एक विवहिता ने मांगा इच्छा मृत्यु, राष्ट्रपति को भेजा पत्र


कुशीनगर । उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में एक नव विवहिता ने आर्थिक तंगी में कैंसर की बीमारी से मुक्ति पाने के लिए राष्ट्रपति से इच्छा मृत्यु की इजाजत मांगी है।

कुशीनगर का यह मामला पडरौना विकास खण्ड के ग्राम सभा जंगल बनवीर पूर का है। जहां उक्त गांव निवासी सत्यनरायण पुत्र स्व. परसन पटेल की 18 बर्षीय विवाहिता पुत्री कैंसर से पीडि़त है तील-तिल मर रही है। सत्यनारायण ने अपनी बेटी शीला की आज से 5 बर्ष पूर्व विनोद पूत्र भागिरथी निवासी चेगौना तहसील कसया जिला कुशीनगर से अपने सामथ्र्य के अनुसार दान दहेज देकर शादी कर दी। शीला अपने घर चली गयी और लेकिन उसके ससुराल वालों ने उससे दहेज में मोटर साईकिल मागना शुरू कर दिया।

इसके लिए शीला को ससुरालवालों ने प्रताडि़त करना शुरू कर दिया लेकिन शीला ने पिता की आर्थिक तंगी को देख मोटरसाईकिल की मांग नही किया। जिसको लेकर ससुरालियों ने शीला को बूरी तरह से मारा पीटा जिससे उसका स्वास्थ्य विगड़ गया फिर ससुरालियों ने शीला को  पिता सत्यनारायण के घर लाकर छोड़ दिया। लड़की की हालत देख पिता जब इसका इलाज कराया तो पता चला कि मार-पीट में उसके कुल्हे की हड्डी टूट गयी है।

जिसका इलाज कराया डाक्टरों की राय पर कुल्हें में स्टील राड लगवाया। उसके बाद से राहत नही मिली तो पता कराया तो पता चला कि कुल्हे में मांस कैंसर हो गया है अब वह सड़ने लगा हैं। लड़की के इलाज में सत्यनारायण ने अपनी सम्पति बेच दिया। उसके बाद नही हो पाया तो ससुरालियों से भी सहयोग मांगा पर उन्होनें एक न सूनी।

आज शीला कैंसर से कराह रही है जीवन उसका नर्क बन गया हैं। डाक्टरों ने बताया कि इसके इलाज में अभी 2 लाख रूपये लगेगें लेकिन आर्थिक तंगी से हार चूका सत्य नरायण अब विवस क्या करे। इसके लिए शीला ने पिता सत्यनरायण व अपने स्वयं के हस्ताक्षर से उपरोक्त बातों को दर्शाते हुए महामहिम राष्ट्रपति को पत्र भेज कर इच्छा मृत्यु की इजाजत मांगी है।




कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR