Breaking News

रंगों के त्यौहार होली का मनानें की तैयारी शुरू

टाईम्स आफ कुशीनगर व्यूरों
कुशीनगर। रंगों के त्यौहार होली को सकुशल सम्पन्न कराने को लेकर कुशीनगर   प्रशासन ने तैयारी शुरू कर दी है। इसके लिए पडरौना कोतवाली परिसर में शनिवार को  प्रशासन ने जिला स्तरीय पीस कमेटी की बैठक बुलाकर रणनीति बना ली है।
कुशीनगर जनपद चार तहसील, चैदह ब्लाक, दो कोतवाली सहित दर्जनों थानों के सहारे विकसित जनपद बनने की राह में है।ं वही जहां विकास की दौड़ लग रही दुसरी तरफ संम्प्रदायिक सौहार्द के लिए लोगों एक मत न होना काफी खटकता है।
आपसी कलह को दूर करने के लिए जिला प्रशासन पीस कमेटी की बैठक बुलाकर बर्षो से हिन्दु और मुसलमानों के त्यौहारों को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए रणनीति बनाता है। कभी कामयावी मिलती है तो कभी विफलता ही ।
फिर भी सफलता के प्रयास में जूटा प्रशासन शनिवार को पडरौना कोतवाली परिसर में जिले के सभी थाना क्षेत्रों से आये लोगो से होली पर्व को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए राय भी मांगा और योजना भी बनायी। इसी वहाने हिदायत भी दिया। बैठक में प्रमुख रूप से नशा मुक्त होली मनाने की संकल्प लिया गया।
प्रशासन ने पीस कमटी की बैठक में लोगो को सम्बाधित करते सख्त हिदायत में कहा कि त्यौहार को सकुशल सम्पन्न कराने में खलल डालने वाले को किसी कीमत पर बक्शा नही जायेगा। 
इस अवसर पर जिलधिकारी लोकेश एम0 व  पुलिस अधीक्षक कुशीनगर ललित कुमार सिंह के अतिरिक्त उपजिला मजिस्ट्रेट पड़रौना तथा क्षेत्राधिकारी सदर शशिशेखर सिंह आदि अधिकारीगण बैठक को सम्बोधित किये। बैठक में जनपद के सभी थाना क्षेत्रो से पीस कमेटी के प्रमुख सदस्य, पुलिस मित्र, व दोनो समुदाय के संभ्रान्तगण भाग लिये।
इस अवसर पर बैठक में पड़रौना के समाजसेवी दीपनरायन अग्रवाल, होम्यिोंपैथ के वरिष्ठ चिकित्सक डा0 अरूण गौतम, व्यवसायी जगदम्बा अग्रवाल, बनारसी यादव, मंसूर आलम, चेयरमैन प्रतिनिधि मनीष जायसवाल, रामचन्दर गुप्त छितौनी, रामचैधरी हनुमानगंज, राजेन्द्र यादप रामकोला, अफताब मिश्रौली, ग्राम प्रधान मुजहिदा रजी अहमद, नियामतुल्लाह तमकुहीराज, आदि द्वारा सम्बोधित कर त्यौहार को सकुशल सम्पन्न कराने हेतु सहयोग करने का संकल्प व्यक्त किया गया।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR