Breaking News

गन्ना किसानों ने त्रिवेणी चीनी मिल के केन मैनेजर को बनाया बन्धक

टाईम्स आफ कुशीनगर व्यूरों
कुशीनगर। उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में रामकोला त्रिवेणी इंजीनिय¨रग चीनी मिल परिक्षेत्र में सप्लाई टिकट की समस्या बढ़ती जा रही है। बढ़ती समस्या को लेकर परेशान गन्ना किसानो ने अपना गुस्सा गुरूवार केन मैनेजर उतार दिया।
गन्ना किसान गुरूवार को मिल द्वारा संचालित गन्ना किसान सेवा केंद्र गोबरहीं पहुंचे और यहां तैनात कर्मचारियों और बाद में पहुंचे केन मैनेजर विनय कुमार सिंह को बंधक बना लिया। खरी खोटी सुनाते हुए, किसान उच्चाधिकारियों को मौके पर बुलाने की मांग पर अड़े रहें।
जानकारी के अनुसार चीनी मिल परिक्षेत्र के गांव गोबरहीं, नटवलिया, सीताबारी, चिउटहां, परशरामपुर आदि गांवों के ग्रामीण सप्लाई टिकट वितरण में धांधली का आरोप लगाकर सडक जाम व आंदोलन किए तो मिल के प्रबंधतंत्र ने आश्वासन की दिया था। कि समस्या का समाधान होगा लेकिन कुछ नहीं हुआ।
जिससे उग्र गन्ना किसान गुरूवार को गांवों के ग्रामीण गन्ना किसान सेवा केंद्र पर पहुंचे और यहां तैनात लगभग आधा दर्जन कर्मचारियों को बंधक बना लिया। कर्मचारियों से सूचना मिलने के बाद केन मैनेजर किसानों से वार्ता के लिए मौके पर पहुंचे। किसानों ने उन्हें भी बंधक बना लिया। किसान उच्चाधिकारियों को मौके पर बुलाने तथा तत्काल समस्या समाधान की मांग पर अड़े रहें।
इस दौरान कमलेश राय, ओमप्रकाश राय, बैरिस्टर कुशवाहा, वशिष्ठ यादव, र¨वद्र राय, श्रीराम कुशवाहा, दिग्विजय यादव, राजाराम यादव, नहकू यादव, रमेश राय, सुरेंद्र राय, परमा राय, राजेश राव, गुल्ली, सुरेश, मकसूद, दीनानाथ आदि मौजूद रहे।
इस सम्बन्ध में बंधक बने कर्मचारी रामलखन, सत्यप्रकाश दूबे, सुनील सिंह तथा विनोद राय ने किसानों पर र्दुव्यवहार का आरोप लगाते हुए बताया कि किसानों ने अमर्यादित व्यवहार तथा मारपीट की। उन्होंने इसकी लिखित शिकायत मुकामी थाने में देने की बात कही है।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR