Breaking News

कुशीनगर में एक विधवा को बत्तीस बर्षो से है पेंशन का इन्तजार


टाईम्स आफ कुशीनगर व्यूरों
कुशीनगर। उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में एक विधवा 32 बर्षो से   अपने पति के सेवाकाल में मृत्यु के बाद पेशन के लिए दौड़ रही   है। सबसे बड़ी बात तो यह है अभी भी इस पर कोई कार्य वाही नही हो सकी है।
विधवा राजकली के पति खेदू चैहान की 32 वर्ष पूर्व यानि 1982 में सेवा के दौरान ही मृत्यु हो गयी थी। खेदू कसया तहसील के गांव माधोपुर मठिया थे और महात्मा गांधी इंटर कालेज सखवनिया में परिचारक के पद पर कार्यरत थे।
विधवा राजकली ने पति के बकाए तथा पेंशन भुगतान के लिए पत्रावली विभाग में प्रस्तुत की तो वह आज तक लटकी हुयी है। कर्मचारी के बेवा के लिए पेंशन ही सहारा होता है। बीते 32 वर्षों में गुजर बसर के लिए मिलने वाले इस सहारे के अभाव में विधवा ने जीवन बिताया। बीते इन वर्षो के दौरान विधवा पेंशन भुगतान के लिए विभाग के अधिकारियों के दर पर दौड़ती रही, उसके बाद भी किसी को रहम नहीं आयी।
अब तो उसे इस पेशन की आश भी नही रही। विधवा ने बताया कि यदि यही हाल रहा तो मेरे मौत के बाद भी विभाग की सम्वेदना नही जगेगी।
इधर इस मामले में जिला विद्यालय निरीक्षक व प्रबंध संचालक रविन्द्र सिंह ने बताया कि मामला मेरे संज्ञान में नहीं था। जांच कराकर आवश्यक कार्यवाही की जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR