Breaking News

अब मायके भी गयी भैंस , महिला के साथ


टाईम्स आफ कुशीनगर व्यूरों
कुशीनगर। सभी महिलाएं अपने ससुराल जाती है तो साथ साड़ी गहने और समान लेकर जाती है। कुशीनगर में ठीक इसके बिपरीत हुआ, महिला अपने मायके गयी तो अपने साथ भैस लेकर गयी।
एक गांव मंे पत्नी शादी में चली जाएगी तो भैंस को खिलाएगा कौन? नाराज पति ने कहा तू शादी में मजा लेबू हम इहां भैंस खियाइब। ऐसे में पत्नी को भैंस को भी साथ बांधकर ले जाना पड़ा।
यह वाकया कुशीनगर जिले के हनुमानगंज थाना क्षेत्र के डोमनपट्टी का है। यहां के रहने वाले ट्रैक्टर चालक कैलाश की ससुराल नरकहवा में है, जहां गुरुवार को लड़की की शादी थी। इसमें शामिल होने के लिए 3 दिन पहले उसके पत्नी के परिजन बुलाने पहुंचे तो पति ने कहा कि यह शादी में जाएगी और मैं यहां भैंस खिलाउंगा। कैलाश के घर की जिम्मेदारी पत्नी की भी है।
इसलिए भैंस को साथ भेज दिया कि कौन उसे यहां चारा पानी देगा। दूसरी ओर बेटी को बुलाने आए मायके वाले सकते में पड़ गए और नाराजगी देख भैंस के साथ ही बेटी को ले गए। दूसरी ओर जब बेटी भैंस व पड़वे के साथ मायके पहुंची तो ऐसी विदाई वहां चर्चा का विषय बन गई।
लोग चर्चा करने लगे कि शादी में भैंस लेकर आने का क्या मतलब है। बहरहाल बेचारी पत्नी को मायके में तीन दिन तक भैंस व पड़वे के साथ मायके में रहना पड़ा और समारोह के बाद शुक्रवार को वह भैंस के साथ ही वापस ससुराल लौटी।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR