Breaking News

गन्ना समितियों के खिलाफ प्रर्दशन पर किसानों के साथ उतरे सपाई


टाईम्स आफ कुशीनगर व्यूरों
कुशीनगर। उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में गन्ना सर्वे में समितियों द्वारा किये गये फर्जीवाड़ा सहित आठ सूत्रीय मांगों को लेकर किसानों के साथ सपाई भी सड़क पर उतर गये। सपा कार्यकर्ता और किसानों द्वारा पूर्व विधायक के नेतृत्व में चेतावनी सभा का आयोजन किया गया।
सोमवार को पूर्व विधायक डा. पीके राय के नेतृत्व में सपा कार्यकर्ता व गन्ना किसान सेवरही केन युनियन के परिसर में इकट्ठा हुए। तत्पश्चात मांगों को लेकर चेतावनी सभा हुई। सभा को संबोधित करते हुए डा. राय ने कहा कि सर्किल क्षेत्र स्थित गन्ना समिति द्वारा फर्जी खाते बनाकर माफियाओं को संरक्षण दिया जा रहा है, कठकुईया समिति से जिन किसानों के गन्ने की सप्लाई सीधे सेवरही मिल को होती है उनके खाते की जांच करायी जाए, किसानों का गन्ना ओवर लोड के नाम पर मिल गेट के बाहर जबरन उतारा जा रहा है।
किसानों की मांग थी कि गन्ना तस्कर कम रूपये में खरीदकर मिल को सप्लाई करते हैं, इस पर रोक लगाई जाए, प्रेसमड किसानों को पचास प्रतिशत पर छूट दिया जाए तथा अर्ली प्रजाति के गन्ना बोने वाले किसानों को कम से कम 100 क्विंटल प्रति एकड़ की दर से निःशुल्क दिया जाए, नदी उस पार के किसानों को टिकट सप्लाई में वरीयता दी जाए।
इधर सूचना पर पहुंचे डीसीओ हरपाल सिंह ने मांग पत्र लेकर मामले की जांच करा कार्रवाई कराए जाने का आश्वासन दिलाकर धरने को खत्म कराया गया।
इस दौरान मुहम्मद आलम, अरविन्द सिह पटेल, सुरेश यादव, राजेश यादव, अब्दुल मन्नान, सुरेंद्र राय, ओपी गुप्ता, अवधेश राय, राकेश यादव, रंजन जायसवाल, श्रीकिशुन पटेल, रामचंद्र राय, मक्खन जायसवाल आदि मौजूद रहे।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR