Breaking News

कुशीनगर में बूदा-बांदी से गिरा तापमान, किसान चिन्तित


टाईम्स आफ कुशीनगर व्यूरों
कुशीनगर।पछुआ हवा के साथ हुयी बूदा-बांदी से बढ़ता तापमान फिर से गिर गया है। जिससे किसानों को अपने फसलों की चिन्ता बढ़ गयी है। बारिश ज्यादा हुयी तो फसलों का काफी नुकसान हो सकता है।
मौसम का बदलता मिजाम गुरूवार को कुशीनगर में दिखायी दिया है। सुवह से ही सूर्य की किरणें घने बादलों के बीच से निकलने का तरसती रही। कही धूप निकली तो कुछ ही देर में मड़राते बादल उन्हें ढ़क दिये।
इधर पछुआ हवा भी अपने प्रभाव को दिखाने लगी और बारिश के बूदों के साथ तापमान को ठण्डा कर दिया। जिससे आम जनों को तमाम कठिनाईयों का सामना करना पड़ा। गई ठण्ड वापस आगयी और फिर लोग घरो डुबक गये है।
फसलों को लेकर किसान चिन्तित है। उन्हें डर है कि बारिस के ज्यादा हुयी तो उन्हे भारी नुकसान का सामना करना पड़ सकता है। तिलहन, दलहन और गेहूॅ की फसलों को काफी क्षति हो सकती है।
कुशीनगर के पडरौना तहसील निवासी एक किसान त्रिभुवन चैबे बताते है कि हमारी सरसों की फसल कट गयी है। बारिस ज्यादा हुयी तो काफी नुकसान हो जायेगा। वही हाल गेहूॅ और अरहर का है, फुल और फल लिए खड़ी फसल ओले गिरे तो पुरी फसल खत्म हो जायेगा। 
बताया जा रहा है कि पाकिस्तान की ओर विकसित हो रहे कम दबाव के क्षेत्र के कारण मौसम में बदलाव आया है। बुधवार सुबह से बादलों की आवाजाही शुरू है। हालांकि दिन में कभी कभर मौसम साफ हो जायेगा लेकिन आंशिक रूप से बदली छाई रहेगी और कुछ इलाकों में बौछारें भी पड़ती रहेगीं। २७ और २८ फरवरी से बादलों की आवाजाही के बीच बूंदाबांदी व बारिश की संभावना हैं। यह सिलसिला दो मार्च तक जारी रहने के आसार हैं।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR