Breaking News

1960 के बाढ़ प्रभावितों के लिए जिलाधिकारी से मिले विधायक


टाईम्स आफ कुशीनगर व्यूरों
कुशीनगर। उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में 1960 के बाढ़ से प्रभावित नंदपुर दशहवां के 700 ग्रामीणों के मालिकाना हक के लिए सोमवार को तमकुहीराज विधायक अजय कुमार लल्लू ने जिलाधिकारी से जोरदार पहल की।
दो स्थानों पर 35 एकड़ में बसे इन लोगों को आज भी सरकारी सुविधाओं से वंचित होने पड़ता है। वर्षो से सुविधा की राह देख रहे इन लोगों के लिए विधायक ने जिलाधिकारी को ज्ञापन देकर ग्रामीणों को उनका हक दिलाने की मांग की है।
सोमवार को जिलाधिकारी के कैंप कार्यालय पर सौंपे ज्ञापन में विधायक ने कहा है कि तमकुही क्षेत्र के ग्राम सभा नंदपुर दशहवां के टोला पुष्कर नगर में लगभग 700 परिवार यहां के 32 एकड़ जमीन पर गुजर बसर कर रहे हैं। 1960 में आयी बाढ़ से प्रभावित उस समय अमवा खास के टोला सौरहा, सेमरहा, भगवानपुर, रक्तइया, महुअवा, खुरहरिया, कथवलिया, करवतही, हसुअई, किसुनाव, गोखुला, बनरही, बरवापट्टी, खैरटिया में निवास करने वाले लोगों का घर व टोला बाढ़ के कारण नदी में विलीन हो गया। तत्कालिक उप जिलाधिकारी पुष्कर शर्मा ने नंदपुर दशहवां के टोला पुष्कर नगर में 700 परिवारों को 32 एकड़ तथा बेरहनी टोला में 28 परिवारों को 3 एकड़ भूमि में बसा दिया। उन्हें जमीन पट्टे के रूप में आवंटित कर दी गई। बाद में उन गांवों की जमीन वन विभाग को स्थानान्तरित कर दी गई।
ये सभी मतदाता व राशनकार्ड उपभोक्ता भी हैं, लेकिन जमीन का मालिकाना हक अब तक इन्हें नहीं मिल सका है। विधायक ने ज्ञापन के जरिए ग्रामीणों की पीड़ा से अवगत कराते हुए वन विभाग की जमीन को इनके नाम स्थानान्तरित करने की मांग की है। इस दौरान विरेंद्र प्रसाद श्रीवास्तव, राजेश पाल, रामाज्ञा, रामाशंकर, विद्यालाल, विक्रम, पंडित, सुभाष, अशर्फी, कपिलदेव, गोपाल, विरेंद्र, कन्हैया मिश्रा, छोटेलाल, अजय सैनी, मुन्ना कुशवाहा, शरमा यादव, नवनीत पटेल आदि मौजूद रहे।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR