Breaking News

कुशीनगर में दबंगों ने दो को जलाया, हालत नाजूक

टाईम्स आफ कुशीनगर व्यूरो
कुशीनगर। उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में खड्डा थाने के एक गांव में मंगलवार को भूमि विवाद को लेकर दबंगों ने दो भाईयों को जिन्दा जलाने का प्रयास किया। एक को गंभीर हालत में गोरखपुर मेडिकल कालेज रेफर कर दिया गया है। जहां हालत नाजुक बनी हुई है।
पुलिस ने इस मामले में मुख्य आरोपी समेत दो को हिरासत में ले लिया है। पीडि़त पक्ष ने कुल दस लोगों को नामजद किया है। तनाव को देखते हुए मौके पर पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। घटना ग्राम करदह के तिवारी टोला की है।
ज्ञातव्य हो कि ग्रामवासी चैधूर यादव और काशी यादव के बीच वर्षों से बंजर भूमि को लेकर विवाद चला आ रहा है। दो दिन पूर्व रविवार को पुलिस ने ग्रामीणों की मौजूदगी में दोनों पक्षों के बीच समझौता करा के भूमि का बंटवारा कर दिया था। घटना के दिन चैधूर ने इसी विवादित जमीन पर गाड़े गए काशी के खूंटे को उखाड़कर फेंक दिया। विरोध करने पर अपने परिजनों व रिश्तेदार संग मिलकर काशी पर मिट्टी का तेल डाल बगल में रखे गन्ने की सूखी पत्ती से ढककर आग लगा दी।
अपने भाई के चीखने चिल्लाने की आवाज सुनकर भेल्लर दौड़कर पहुंचे तो दबंगों ने उन्हें भी जलाने का प्रयास किया। इधर चीखने-चिल्लाने की आवाज सुनकर गांव वाले भी दौड़ पड़े। यह देख दबंग भाग निकलें।
जले दोनों भाईयों को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, जहां गंभीर रूप से जले काशी (50 वर्ष) को गोरखपुर मेडिकल कालेज रेफर कर दिया गया। घटना की सूचना पर पुलिस पहुंची। तनाव को देखते हुए गांव में पुलिस जमी हुई है। भेल्लर ने चैधूर, रामाश्रय, पट्टू, संजीत सहित छह अन्य के विरुद्ध तहरीर सौंपी है। पुलिस ने चैधूर, रामाश्रय को हिरासत में ले लिया है।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR