Breaking News

कुशीनगर में बोर्ड परीक्षा के सुचिता के लिए किये जारहे हर जतन


टाईम्स आफ कुशीनगर व्यूरो
कुशीनगर। उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में बोर्ड की परीक्षा की सुचिता को बनाए रखने के लिए हर जतन किए जाने शुरू हो गये। जहां भी नकल की शिकायत मिलेगी फौरी तौर पर टीम भेज कर जांच कराये जाने की योजना बना ली गयी है।
नकल की पुष्टि होने पर वहां के प्रधानाचार्य, केंद्र व्यवस्थापक व कक्ष निरीक्षक के विरुद्ध कठोर कार्यवाही भी की जाएगी। इस सम्बन्ध में कुशीनगर जिलाधिकारी लोकश एम ने सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में उप्र माध्यमिक शिक्षा परिषद के बोर्ड परीक्षा की अंतिम बैठक को संबोधित किया। उन्होने कहा कि परीक्षा की सुचिता के लिए शासन से मिले हर निर्देश का अनुपालन कराया जाएगा। दिए गए निर्देशों का अनुपालन न करने वालों के विरुद्ध कठोर कार्यवाही की जाएगी।
परीक्षा के दौरान सुरक्षा के लिए केंद्रों पर तैनात पुलिस कर्मी प्रांगण में नहीं जाएंगे। हर केंद्र के सभी कमरों का फाटक परीक्षा के दौरान अनिवार्य रूप से बंद रहेगा। कहा कि किसी भी केंद्र पर बच्चे घूमते हुए पाए गए तो कार्यवाही कर दी जाएगी। डीएम ने कहा कि सभी केंद्रों पर पुरुष व महिला पुलिसकर्मियों की तैनाती होगी।
जिलाधिकारी ने कहा यहां का सिस्टम खराब हो चुका है। प्रत्येक दशा में ला एण्ड आर्डर का अनुपालन किया जाएगा। जिला विद्यालय निरीक्षक रवींद्र सिह ने कहा कि केंद्रों के औचक निरीक्षण के लिए रेंडम चेकिग कराई जाएगी। जिन केंद्रों पर नकल की शिकायत मिली वहां अफसरों व लेखपालों की तैनाती की जाएगी। उप्र की यह बोर्ड परीक्षा जिले के 171 केन्द्रो पर प्रात की पाली में प्रात 7.30 बजे से 10.45 बजे तक तथा द्वितीय पाली में अपरान्ह 2 बजे से 5.15 बजे तक आयोजित की गई है। जिसमें हाईस्कूल की परीक्षा 19 फरवरी से शुरू होकर 11 मार्च को खत्म होगी जबकि इण्टर की परीक्षा 19 फरवरी से शुरू होकर 21 मार्च को समाप्त होगी।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR