Breaking News

पुलिस हिरासत में व्यापारी की मौत, तीन पुलिस कर्मियों पर मुकदमा दर्ज


टाईम्स आॅफ कुशीनगर व्यूरो
कुशीनगर। उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में पुलिस हिरासत में व्यापारी की मौत के मामले को लेकर चैकी इन्चार्ज सहित तीन पुलिस कर्मियो के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कर लिया गया।
ज्ञातव्य हो कि कसया थाने के कुशीनगर पुलिस चैकी पर गुरुवार को बिजली व टेंट हाऊस व्यवसायी 45 वर्षीय दुर्गा मद्धेशिया की पुलिस हिरासत में मौत हो गई। कुशीनगर लीलावती स्टेडियम से सोडियम लैंप का चोक चोरी चला गया था। इसे खरीदने के आरोप में पूछताछ के लिए कारोबारी को चैकी इंचार्ज प्रियंबद मिश्र के निर्देश पर गुरुवार को सुबह करीब 11 बजे दो सिपाही पुलिस चैकी कुशीनगर लाए थे।
मौत की खबर मिलते ही लोग सड़क पर उतर पड़े। पुलिस सहित निजी वाहनों को तोडफोड़ का शिकार बनाया। पुलिस क्षेत्राधिकारी कार्यालय में तोडफोड़ की तो थानाध्यक्ष आवास पर खड़े उनके सरकारी वाहन को भी शिकार बनाया। जब हालात पूरी तरह से बेकाबू हो चले तो पुलिस को मिर्ची बम छोड़ने के साथ हवाई फायर तक करना पड़ा। देर शाम तक कस्बे में तनाव बना रहा। कुछ स्थानों से छिपकर पथराव किए जाने की घटना होती रही। पूरा कस्बा पुलिस छावनी में तब्दील हो गया।आक्रोश को देखते हुए पुलिस ने मृतक के पुत्र की तहरीर पर चैकी इंचार्ज व दो सिपाहियों पर हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया। चैकी इंचार्ज को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया। इसके बाद जाकर कुछ माहौल शांत हुआ, लेकिन तनाव बना हुआ है। मामले की ध्यान में रखते हुए को देखते हुए महराजगंज, देवरिया की पुलिस को भी गुरूवार देर शाम बुला लिया गया।
इस सम्बन्ध में पुलिस अधीक्षक ललित कुमार सिंह ने बताया कि घटना से सम्बन्धित चैकी इन्चार्ज व दो सिपाहियों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR