Breaking News

कुशीनगर में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के युनिट को मिली मंजूरी


टाईम्स आफ कुशीनगर ब्यूरों
पडरौना, कुशीनगर । उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल यूनिट के स्थापना लिए स्वीकृति मिल गयी है। अगले माह होने वाले शिलान्यास की तैयारी भी होने लगी है ।

उक्त बातें केंद्रीय गृह राज्यमंत्री आर पी एन सिंह ने मंगलवार को अपने आवास पर पत्रकार वार्ता के दौरान कहा। उन्होंने बताया कि सिरसिया दीक्षित गांव और बड़हरा के बीच में इसके लिए जमीन भी तलाश की गयी है। करीब 18 एकड़ की जमीन में ट्रेनिंग कैंप के अलावा स्कूल, अस्पताल सहित अन्य कई निर्माण होंगे। वही रैपिड एक्शन फोर्स के बेस के लिए भी जिले में जमीन की तलाश की जा रही है। पूर्वांचल में सिर्फ इलाहाबाद में इसका बेस है।

उन्होंने बताया कि राजीव गांधी विद्युतीकरण परियोजना के तहत जिले के 3200 टोलों में विद्युतीकरण और चार नए उपकेंद्र के निर्माण के लिए धन की मंजूरी मिल गई है। अगले माह केंद्रीय ऊर्जा मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया बतौर मुख्य अतिथि इसका शिलान्यास करने आएंगे।

मथौली बाजार में पहले उपकेंद्र का शिलान्यास करने के साथ ही वह इस जिले में परियोजना के तहत होने वाले कामों की शुरुआत हो जायेगी। इसके लिए जल्द ही तिथि भी निर्धारित हो जाएगी। उन्होंने बताया कि जिले को महराजंगज से जोड़ने वाली कप्तानगंज-परतावल मार्ग और खड्डा-सिसवा मार्ग पर काम के लिए केंद्र सरकार की मंजूरी मिल गई है।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR