Breaking News

जमीनी विवाद में हुयी मारपीट दर्जन भर लोग घायल


टाइम्स ऑफ़ कुशीनगर ब्यूरो 
कुशीनगर  । उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में अलग-अलग थाना क्षेत्रों में हुए मारपीट में करीब एक दर्जन लोग घायल हुए है। ये मारपीट के मामले जमीन विवाद के कारण उत्पन्न हुए और घायल होने के बाद शान्त हो गये।

जानकारी के अनुसार जनपद के पडरौना कोतवाली थाना क्षेत्र के ग्राम पटेरिया आवादकारी में रविवार को सुबह नाबदान का पानी बहाने को लेकर दो पक्षों में हुई मारपीट में आधा दर्जन लोग घायल हो गए।

बताया जा रहा है कि आसमुहम्मद के घर के नाबदान का पानी जय प्रकाश कुशवाहा के खेत में जा रहा था। इसको जय प्रकाश ने रोक दिया। नाली का पानी रुकने से खार खाए आसमुहम्मद व उनके सहयोगी पूर्व प्रधान अली मुहम्मद व उनके परिजनों ने हमला बोल दिया।

जिस को लेकर दोनों तरफ से मारपीट हो गया। इसमें दोनों पक्षों के आधा दर्जन लोग घायल हो गए। कुछ घायलों का इलाज पडरौना जिला अस्पताल में चल रहा है। मौके पर पहुंचे कोतवाली पुलिस ने दोनों पक्षों के चार लोगों को थाने लाई है।

वही इसी तरह कसया थाना क्षेत्र के ग्राम बकनहा में रविवार को जमीनी विवाद को लेकर दो पक्षों में हुई मारपीट हुयी जिसमें छः लोग घायल हो गए। यहा उक्त गांव निवासी सुदामा कुशवाहा व हंसराज कुशवाहा के बीच जमीन को लेकर काफी दिनों से विवाद चल रहा था। रविवार की सुबह करीब 9ः30 बजे विवादित जमीन पर एक पक्ष द्वारा दीवार चलाया जा रहा था जिसकी खबर मिलते ही दूसरा पक्ष मौके पर रोकने पहुंच गया।

इसी दौरान दोनों पक्ष में कहा सुनी होने लगी जो कुछ ही देर बाद मारपीट में बदल गई। जिसमें दोनों पक्षों से हंसराज, गोरख, रामप्रवेश, सुदामा, रीना,  केसिया आदि घायल हो गई। घटना को लेकर दोनों पक्षों में तनाव बना हुआ है।

इसी क्रम में  जनपद के नेबुआ नौरंगिया थाना क्षेत्र के ग्रामसभा मिठहामाफी में रविवार को जमीनी विवाद को लेकर दो पक्षों के बीच मारपीट हो गई,  जिसमें दो लोग घायल हो गए। ग्रामीणों की मदद से घायलों को जिला अस्पताल ले जाया गया जहां उनका इलाज चल रहा है। बताया जाता है कि उक्त गांव निवासी विजई गुप्त व महातम गुप्त में पहले से जमीनी विवाद चला आ रहा है। रविवार को दोपहर करीब साढे बारह बजे दोनों पक्षों के बीच कहासुनी व मारपीट हो गई। जिसमें महातम व विवेक गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को समाजवादी एंबुलेंस के जरिए जिला अस्पताल भिजवाया गया। मारपीट में विजई व उनके पुत्र के भी चोट लगने की बात बताई जा रही है।




कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR