Breaking News

कुशीनगर में एक और राजवाहां हुआ ओवरफ्लो, सैकड़ो एकड़ फसल प्र्भावित



टाइम्स ऑफ़ कुशीनगर ब्यूरो 
कुबेरस्थान, कुशीनगर । उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में सिचाई विभाग की लापवाही के कारण एक औश्र राजवाहां ओवरफ्लो हो गया और किसानों की सैकड़ों एकड़ फसल जल प्लावित हो गयी। इसके भरपाई के लिए किसान मुआवजा की की मांग कर रहे है।

कुशीनगर का यह कल्याण राजवाहां अधूरी सफाई के चलते पानी ओवरफ्लो हो गया। इससे किसानों की सैकड़ों एकड़ गेहूं व तिलहन की फसल जलमग्न हो गई। स्थित ऐसी है कि शिकायत के बावजूद भी विभागीय कर्मचारी मौके पर नहीं पहुंचे। इसको लेकर किसान आक्रोशित है।

यह राजवाहा ओवरफ्लो होकर बढ़वलिया, पिपरासी गांव के किसानों के खेत में बह रहा है। जबकि रजवाहा से एक सप्ताह पूर्व पानी के दबाव के चलते बढ़वलिया गांव के पास उमेश तिवारी के खेत के सामने बेड कट कर बह गया था।

विभाग ने पानी बंद करके बेड को बंधवा दिया था। परंतु इससे आगे राजवाहा की सफाई नहीं कराई। अगर सफाई हो गयी होती तो इतनी फसल बर्बाद नहीं होती। इसको लेकर किसान त्रियुगी नारायण, सगीर आलम, महंथ तिवारी, उमेश, कन्हैया सिंह, भूलन तिवारी, चंद्रभूषण, इद्रीश, सुरेश प्रसाद, रमायन, आरती देवी, सुशीला देवी, जय प्रकाश, नसरूद्दीन, अनिल, मुकुंद, अवधेश आदि ने बताया कि इसकी शिकायत विभाग से की जा चुकी है। परंतु विभाग ने इसे संज्ञान में नहीं लिया और हमारी फसल जल प्लावित हो गयी। प्रशासन हमारी क्षति पूर्ति नही दिया और अगर शीघ्र पानी कम नहीं हुआ तो बाध्य होकर किसान जिला मुख्यालय पर विरोध प्रदर्शन करेगे।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR