Breaking News

कुशीनगर में अपात्रो को शौचालय देने वाले ग्राम पंचायत अधिकारी निलम्बित


टाईम्स आफ कुशीनगर ब्यूरों
सेवरही, कुशीनगर। उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में एक ग्राम पंचायत अधिकारी कों निलम्बित कर दिया गया है। ग्राम पंचायत अधिकारी पर गांव में मनमाने ढ़ग से शौचालय आवंटन का आरोप है।

ग्राम पंचायत अधिकारी कुशीनगर जनपद के तमकुही विकास खंड के ग्राम पंचायत बसडीला पांडेय में कार्यरत थे। जिन्हे जिला पंचायत राज अधिकारी ने मनमाने ढ़ग से शौचालय आवंटित करने के आरोप में निलंबित कर दिया है।

कुशीनगर जिला पंचायत राज अधिकारी प्रभाकर ने जारी अपने आदेश में लिखा है कि गांव के कैलाश पुत्र मंगल को अपात्र होते हुए भी सरकारी योजनाओं के तहत शौचालय आवंटित कर दिया गया। इसकी शिकायत ग्रामीणों द्वारा की गई थी। 30 नवंबर 2013 को जिला परियोजना समन्वयक की जांच आख्या के आधार पर ग्राम पंचायत अधिकारी को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया जा रहा है।

उन्होंने शासकीय धन का दुरुपयोग, उच्चाधिकारियों के आदेशों की अवहेलना करना, कर्मचारी आचार संहिता के विपरीत कार्य करने का आरोप लगाते हुए अनुशासनिक कार्रवाई पूर्ण करने के लिए सहायक विकास अधिकारी दुदही को जांच अधिकारी नामित किया है। जांच आख्या 15 दिनों के भीतर मुहैया कराने के लिए निर्देशित किया है। इस दौरान निलंबित ग्राम पंचायत अधिकारी वीपी सिंह निलंबित अवधि तक खंड विकास कार्यालय तमकुही से संबद्ध रहेंगे। निलंबन अवधि के दौरान श्री सिंह को जीवन निर्वाह भत्ता देय होगा।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR