Breaking News

कुशीनगर में ठण्ड ने लगाया कफ्र्यु, आग के सहारे लोग



टाइम्स ऑफ़ कुशीनगर ब्यूरो 
पडरौना, कुशीनगर । उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में ठण्ड ने कफ्र्यू लगा दिया है अब आग के सहारे ही बेड़ा पार होने वाला है। गिरते तापमान ने एक व्यक्ति की जान ले ली और प्रशासन को इस बात की भनक तक नही हुयी।

ठण्ड से राहत के लिए लगभग 5 लाख खर्च कर पडरौना नगर पालिका गरीबों और राहगीरों को उष्मा प्रदान करने वाली है। नगर पालिका प्रशासन ठंड बढ़ने के साथ ही अलाव स्थलों की संख्या बढ़ने वाला है।

ठसके लिए रैन बसेरा और प्रमुख स्थलों पर अलाव के लिए समुचित व्यवस्था कर दी गयी है। स्थिति ऐसी है कि रात में तो अलाव ठीक था पर अब तो दिन में भी इसकी आवश्यकता महसूस की जाने लगी है।

ऐसे में नगर पालिका क्या करेगा ? जब बर्फीली हवा गरम कपड़ा पहनने के बावजूद हाड़ में समा जा रही है। ऐसे में निर्धन और बेसहारा लोगों के लिए अलाव अहम भूमिका अदा करता है। रिक्शा चालक और मजदूर तबका जो बाहर से आकर नगरों मे काम कर रहा है उनके लिए इसकी नितांत आवश्यकता है। ठंडक इस कदर है कि उसको नींद भी नहीं आ रही है। ऐसे में वह अलाव के पास बैठकर दो झपकी मारकर अपनी नींद पूरी करने की कोशिश करता है।

नगर पालिका पडरौना इस मद में करीब दो लाख खर्च कर चूका है। मौसम इस कदर बदल रहा है कि दिन में भी अलाव की जरूरत महसूस की जाने लगी है। टैक्सी स्टैंडों पर टायर जलाकर लोग अपने शरीर को गर्म करने का प्रयास करते देखे जा रहे हैं। हालात ऐसे है कि हरी लकड़ी भी जलाने की कोशिश जगह-जगह की जा रही है।


कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR