Breaking News

आमरण अनशन पर बैठे छात्रों का स्वास्थ्य बिगड़ा


टाइम्स ऑफ़ कुशीनगर ब्यूरो 
पडरौना,कुशीनगर। उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में दीन दयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय द्वारा घोषित अपूर्ण परीक्षाफल को पूर्ण कराने की मांग को लेकर आमरण अनशन कर रहे छात्रों की हालत रविवार को बिगड़ने लगी है।
ज्ञातव्य हो कि बीते शैक्षणिक सत्र में उदित नारायण पीजी कालेज में स्नातक स्तरीय कक्षाओं के 650 छात्र व छात्राओं के परीक्षाफल विश्वविद्यालय द्वारा अपूर्ण रूप से घोषित किए गए। जिसके कारण चालू शैक्षणिक सत्र में छात्र व छात्राओं का छात्रवृत्ति आवेदन पत्र अधूरा है।
अपने आर्थिक तंगी का हवाला देते हुए छात्रों ने परीक्षाफल की पूर्णता की मांग को लेकर एक सप्ताह तक कालेज परिसर में धरना दिया। इसके बाद भी कोई सुनवाई न हुई तो आंदोलित व आक्रोशित छात्र शनिवार से आमरण अनशन शुरू कर दिया। दूसरे दिन यानि रविवार को छात्रों की हालत बिगड़ गयी। जिसको देखते हुए आनन-फानन में अनशन स्थल पर पहुंचे चिकित्सकों ने छात्रों का स्वास्थ्य परीक्षण किया। परीक्षण के बाद संतोष जताया।
छात्रों का आरोप है कि अनुसूचित जाति के 250 छात्रों का नाम जंक सूची में आ जाने से छात्रवृत्ति का धन बैंक खाते में अभी नहीं आया। इस अनशन में छात्रनेता बैजनाथ सिंह, अजय कुमार यादव, राकेश कुमार गुप्त, हेमंत मिश्रा, गौरव तिवारी, मो.जहीरूद्दीन, दीपक जायसवाल, राजन सोनी, रजत सिंह, इकबाल अंसारी आदि मौजूद रहे।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR