Breaking News

कौशल विकास प्रशिक्षण देने के लिए जिले में पंजीकरण शुरू


टाइम्स ऑफ़ कुशीनगर ब्यूरो 
कुशीनगर। उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में युवाओं को कौशल विकास प्रशिक्षण देने के लिए जिले को 34 सेक्टरों में बांटकर ऑनलाइन पंजीकरण प्रारंभ कर दिया गया है।

शासन ने जनसेवा केंद्रों के माध्यम से इसके लिए निशुल्क पंजीकरण की व्यवस्था की है। युवाओं का मानना है कि 14 से 35 वर्ष तक के लोगों को रोजगार मुहैया कराने में कौशल विकास मिशन की ओर से जिले में चलाया जा रहा प्रशिक्षण कारगर साबित होगा।

जिला प्रशासन, उत्तर प्रदेश शासन के निर्देश पर कृषि, बैंकिंग, हेल्थ, इलेक्ट्रानिक्स, इलेक्ट्रिकल, कंप्यूटर, डिजाइनिंग, पेंटिंग, सिलाई-बुनाई आदि क्षेत्र में बेरोजगार शिक्षित युवाओं को रोजगार मुहैया कराने के उद्देश्य से निशुल्क प्रशिक्षण दिया जाना है। कौशल विकास मिशन की ओर से चलाए जा रहे इस अभियान की शुरुआत तमकुहीराज से जिलाधिकारी न कर दी है। जिले में 238 जनसेवा केंद्रों के माध्यम से निशुल्क पंजीकरण कराने की व्यवस्था की गई है।


पडरौना के इलेक्ट्रिकल इंजीनियर सुरभि तिवारी का कहना है कि सरकार का यह प्रयास शिक्षित बेरोजगारों के लिए मील का पत्थर साबित होगा। क्योंकि आज भी क्षेत्र में सैकड़ों प्रशिक्षित एवं शिक्षित युवा हैं, जो रोजगार के लिए भटक रहे हैं। स्नातक के छात्र मनीषा का कहना है कि इस मिशन के जरिए युवाओं का अपना भविष्य संवारने में मदद मिलेगी।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR