Breaking News

ओवरफ्लों हुआ माईनर, किसानों ने विभाग के खिलाफ मोर्चा खोला



टाइम्स ऑफ़ कुशीनगर ब्यूरो 
फाजिलनगर, कुशीनगर। कुशीनगर जनपद में आज कल लगभग सभी माईनरों में पानी छोड़ दिया गया दिया गया पर सफाई के अभाव माईनरे ओवरफ्लों हो जा रही है। फिर एक माईनर के ओवरफ्लों होने का मामला आया है। जिसको लेकर किसानों ने प्रर्दशन कर नुकसान के भरपाई की मांग की है।

जनपद के फाजिलनगर विकास खण्ड में सिचाई के लिए निकाली गयी मैनपुर राजवाहा व मदनपुर माइनर के ओवरफ्लो होने से आक्रोशित किसानों ने रविवार को विरोध प्रदर्शन किया। बाद में एसडीएम को पत्रक देकर नुकसान का मुआवजा दिलाने की मांग की।

बताते चले कि मैनपुर राजवाहा और मदनपुर माइनर में अधूरी सफाई के चलते पानी ओवरफ्लो हो गया। पानी के ओवरफ्लो होने से किसानों की सैकड़ों एकड़ फसल जलमग्न हो गई है । वहीं राजवाहा व माइनर का पानी एकडेरवा गांव में घुसना शुरू हो गया है। जिससे किन्नू उर्फ मगनी, सुभाष, जयप्रकाश, सूर्यनारायण आदि लोगों के घर के समीप तक पानी लग गया है।

हालत ऐसी है कि विभाग से बार.बार शिकायत व बेकाबू पानी के कम नही होने से परेशान किसानों ने रविवार को उपजिलाधिकारी को पत्रक सौंप पानी को बंद कराने व बर्बाद हुए फसल का मुआवजा दिलाने की मांग की और किसानों ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान किसानों ने कहा कि विभाग की लापरवाही के चलते किसानों की फसल बर्बाद हुई है, अगर शीघ्र कार्रवाई नहीं हुई तो किसान जिलाधिकारी कुशीनगर का घेराव करेंगे।

इस अवसर पर धु्रव नारायण, जयप्रकाश, सूरज, छेदी, गोपाल, रामरूप, अजय, मोहन, रामअधार, अमित, उमाशंकर, उर्मिला, नागेंद्र, व भुखल आदि दर्लनों किसान उपस्थित रहे।


कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR