Breaking News

लापरवाही ने ले ली एक और जच्चा-बच्चा की जान


टाईम्स आफ कुशी नगर ब्यूरों
दुदही,  कुशी नगर । उत्तर प्रदेश  के  कुशी नगर में दुदही सामुदायिक स्वा0 केन्द्र में सोमवार को करीब तीन बजे स्वास्थ्यकर्मियों की लापरवाही से जच्चा-बच्चा के मौत के का मामला प्रकाष में आया है।

परिजनों ने शव को हास्पीटल में रखकर पीएम कराने व स्वास्थ्यकर्मियों के विरुद्व मुकदमा लिखने पर अड़े गयेे। मौके पर पहुंचे इंस्पेक्टर बिशुनपुरा को तहरीर देकर कार्यवाही की मांग कर अडि़यल रवैया अख्तियार किये रहे।

सोमवार को बांसगांव खास निवासी सहादत अली अपनी 30वर्षीय पत्नी एयषा खातुन को बच्चा पैदायशी  के लिये दुदही सीएचसी पर करीब ग्यारह बजे आया। पुलिस को दिये तहरीर में षहादत ने बताया कि 12बजे स्टाफ नर्स ने उसके मरीज को देखा तब तक वह छटपटाती रही। मरीज देखने के बाद स्टाफ नर्स ने 100 रुपया मांगा। उसके बाद पांच हजार की मांग करने लगे। रुपये नही देने पर किसी ने देखभाल नही किया। और जच्चा-बच्चा दोनों की मृत्यु हो गयी।
शहादत सहित मृतका के अन्य परिजन कार्यवाही के लिये अड़े थे। वहीं फार्माशिस्ट को छोड़कर सभी कर्मचारी अस्पताल छोड़कर गायब मिले। फार्माशिस्ट अवधेष कुशवाहा ने बताया कि डा0 पीएन आर्या ने मरीज को सिरीयस देखकर जिला अस्पताल रेफर कर दिया था। परन्तु परिजन रास्ते से पुनः वापस लौटा लिये। श्री कुशवाहा के अनुसार मरीज को ब्लडिंग हो रही थी और रेफर करते समय जीवित थी। उसे मरा बच्चा पैदा हुआ था। 102 को भी बुलाया गया परन्तु जो देर से पहुंचने की बात कही गयी थी।
थानाध्यक्ष हरिश्चन्द्र राम ने बताया कि मृतका के परिजनों ने तहरीर दिया है। मायके वालों को भी बुलाया गया है। कार्यवाही की जायेगी। समाचार लिखे जाने तक शव हास्पीटल में पड़ा था और परिजन कार्यवाही पर अड़े थे।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR