Breaking News

बिना अनुमति के बीपीएल में संशोधन पर धरायेे ग्राम विकास अधिकारी


टाईम्स आफ कुशीनगर व्यूरो।
पडरौना, कुशीनगर । उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में बिना किसी अनुमति के बीपीएल सूची में संशोधन कर गैर पात्रों का नाम जोड़ने के मामले में ग्राम विकास अधिकारी शंभू प्रसाद यादव को निलंबित कर दिया गया है।

कुशीनगर के विशुनपुरा विकास खंड में तैनात ग्राम विकास अधिकारी शंभू यादव ने अपने स्पष्टीकरण में स्वीकार किया है कि बीपीएल सूची के लाभार्थियों के सम्मुख अंकित जाति का कोई व्यक्ति ग्राम पंचायत में उपलब्ध न होने की दशा में उसी नाम के अन्य जाति के वंचित लोगों का नाम सूची में जोड़ दिया।

जांच में बिना सक्षम अधिकारी के बीपीएल सूची में हेराफेरी का आरोप सही पाया गया। आरोप है कि इन्होंने रूगदी देवी पत्नी जीउत को आवास दिया जबकि इनके दो पुत्रों नंदलाल व विक्रम को भी आवास दिया गया है। इस प्रकार एक ही घर में तीन लोगों को आवास देकर शासकीय धन का दुरुपयोग किया गया है। आरोपी ग्राम विकास अधिकारी ने पक्का मकान होने के बावजूद पतासी पत्नी जीउत को नियम विरुद्ध आवास मुहैया कराया।

ग्राम विकास अधिकारी पर लगे आरोपों के सही पाए जाने पर उन्हे निलंबित करने के बाद जिला विकास अधिकारी ने ग्राम विकास अधिकारी को विशुनुपरा विकास खंड से हटाकर पडरौना ब्लाक से संबद्ध करते हुए इनके प्रकरण की जांच के लिए खंड विकास अधिकारी तमकुही को जांच अधिकारी नियुक्त किया है।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR