Breaking News

लोहिया आवास के लिए सरकार का खुला खजाना, 3 लाख में बनेगे आवास


टाईम्स आफ कुशीनगर व्यूरो
कुशीनगर। डा. राममनोहर लोहिया आवास योजना के लाभार्थियों के लिए प्रदेश सरकार ने अपना खजाना खोल दिया। जिसके तहत प्रत्येक लाभार्थी को एक बेड रूम,  हाल, बरामदा, किचन सहित 304 वर्गफुट के बाथरूम का निमार्ण कराया जाना है। यही नही आवास बनने के बाद उसमें सोलर लाईट व पंखें भी लगाये जाने की योजना है।
इसका लाभ बर्ष 2014-15 में चयनित 41 गांवों को मिलेगा। इस पूरे आवास की लागत 2.75 लाख निर्धारित की गयी है। पात्रों को इस आवास के लिए 1.60 लाख दिये जाने की योजना थी। जिसमें 21.11 साईज के आवास बनाने थे। उसके बाद आवास की साईज को बढा कर 28.30 कर दिया गया।  जिसके लिए 1.15 लाख रूपये के बजट का निर्धारण कर दिया गया है।  इसके साथ 30 हजार रूपये के नेडा सोलर लाईट व पंखें लगाने की योजना है।
इस आवास को बनाने के लिए लाभार्थी को मात्र 25 हजार रूपये लगाने होगें। सरकार द्वारा दी जाने वाली धनराशि सीधे खाते में भेज दी जायेगी। यही नही इस आवास को बेहतर बनाने के लिए अधीक्षण अभियन्ता सयुक्त आवास आयुक्त उ.प्र. ग्रामीण आवास परिसद द्वारा नक्शा  बनाया गया है।
योजना में संसोधन की सूचना प्रदेश सरकार के प्रमुख सचिव अरूण सिंघल ने प्रदेश के सभी मण्डलायुक्त, जिलाधिकारी, व मुख्य विकास अधिकारी को भेज दी है। इसके बावत कार्यालय जिला ग्राम्य विकास अभिकरण कुशीनगर ने सभी खण्ड विकास अधिकारियों को प्रमुख सचिव के आदेश के अनुपान कराये जाने का निर्देश दिया है।
इस सम्बन्ध में कुशीनगर के परियोजना निदेशक ग्राम्य विकास अभिकरण ने बताया कि संसोधित शासनादेश के अनुसार लोहिया आवास के लिए कुल 3 लाख रूपये के बजट का प्राविधान किया गया है।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR