Breaking News

डीआईजी के निर्देश पर हथियार नही लोड कर पाये थानाध्यक्ष व दरोगा



टाईम्स आफ कुशीनगर व्यूरो।
कुुशीनगर । उत्तर प्रदेश के कुशीनगर की पुलिस के हाथों में जंग लग गया है। इन्हे पुनः ट्रेण्ड करने की आवश्यकता महसूस की जाने लगी है। जिसका खुलाशा डीआईजी संजीव गुप्ता के औचक निरीक्षण में हुआ।

डीआईजी संजीव गुप्ता मंगलवार को नेबुआ नौरंगिया थाने के  बैरकों और परिसर का निरीक्षण किया। उन्होंने पुलिस के जवानों के खानपान के बारे में जानकारी ली। साधारण हैंडपंप को हटवाकर इंडिया मार्क टू हैंडपंप लगवाने का निर्देश दिया।

डीआईजी ने जवानों की कार्यकुशलता को परखने के लिए थानाध्यक्ष और दो एसआई को हथियार लोड करने को कहा। जिसमें तीनों इसमें असफल रहे। वहीं डीआईजी के कहने पर पुलिस के जवान चिली बम का इस्तेमाल करने में भी असफल रहे।

इस पर डीआईजी ने पुलिस के जवानों को ट्रेनिंग दिलाने के लिए एसपी को निर्देश दिया। इस अवसर पर डीआईजी ने थाना परिसर में पौधरोपण भी किया। उन्होंने थाना परिसर के तालाब का सुंदरीकरण और उसमें मछलियां डालने के लिए निर्देशित किया।

उन्होंने शौचालयों और पुराने भवन की मरम्मत कराने का निर्देश दिया। इस दौरान डीआईजी ने चैकीदारों की महत्ता पर प्रकाश डालते हुए कहा कि बेहतर काम करने वाले चैकीदार पुरस्कृत किए जाएंगे। उन्होंने चैकीदारों को मिलने वाली सुविधाओं के बारे में भी जानकारी ली। एक चैकीदार ने थाना प्रभारी पर प्रताडि़त करने का आरोप लगाया। डीआईजी ने जांच का निर्देश दिया। उन्होंने थाने के असलहों का भी मुआयना किया।

इस दौरान एसपी ललित कुमार सिंह, सीओ गोरखनाथ, एसओ जयवर्धन सिंह आदि मौजूद थे।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR