Breaking News

कुशीनगर के छंहूॅ में इंसेफेलाइटिस ने फिर से शुरू किया रंग दिखाना


टाईम्स आफ कुशीनगर व्यूरो।
कुशीनगर । कुशीनगर के छंहू गांव में इंसेफेलाइटिस ने फिर से रंग दिखाना शुरू कर दिया है। इस बर्ष भी बीमारी एक मासूम को अपनी चपेट में ले लिया है। जिसका इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है।
तुर्कपटटी थाना क्षेत्र के छहूॅ गांव निवासी नवनीत सिंह की 12 वर्षीय बेटी पिंकी एक सप्ताह तक बुखार के कारण कसया के एक निजी अस्पताल में भर्ती रही।डाक्टर की सलाह पर परिवार के लोग पिंकी को घर पर लेते आए थे। मंगलवार को पिंकी की तबीयत बहुत खराब हो गई तो परिवार के लोगों ने उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया जहां चिकित्सकों ने पिंकी का इलाज शुरू किया तो इंसेफेलाइटिस की पुष्टि हुई।
यही नही इसके पूर्व बीते साल भी इस गांव में सात बच्चे इंसेफेलाइटिस से बीमार हुए थे, जिसमें से दो बच्चों की मौत हो गई थी। गांव के लोग इस समस्या के लिए साफ सफाई की लचर स्थिति को दोष दे रहे हैं। इनका कहना है कि तीन हजार की आबादी वाले इस गांव में मात्र एक सफाईकर्मी तैनात है।
सुरेन्द्र, अमरेश, विजय, अकबर आदि का कहना है कि अधिकारियों के संज्ञान में समस्या आने के बाद भी इंडिया मार्क हैंडपंपों को ठीक नहीं कराया जा रहा है। यह भी समस्या की एक जड़ है।
हालकि इस सम्बन्ध सीएचसी तमकुही के स्वास्थ्य अधीक्षक डा. दिनेश त्रिपाठी ने बताया कि गांव में टीम भेजकर लोगों को बचाव के प्रति जागरूक किया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR