Breaking News

तीन दिनों से कुशीगनर में कैग खंगाल रही रिकार्ड



टाईम्स आफ कुशीनगर व्यूरो
पडरौना, कुशीनगर। उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में कंट्रोलर आफ आडिट जनरल की टीम तीन दिनों से कुशीनगर में डेरा डाले हुए है। तीसरे दिन टीम ने गुरुवार को जिले के तीन ब्लाकों का रिकार्ड खंगालें।
जानकारी के मुताबिक टीम के सदस्य कप्तानगंज, पडरौना व विशुनपुरा ब्लाकों में हुए विकास कार्यो से संबंधित रिकार्डो की जांच पड़ताल की। आडिट आफीसर एमपी श्रीवास्तव व असिस्टेंट आडिट अधिकारी पंकज श्रीवास्तव डीपीआरओ कार्यालय में तो टीम के अन्य सदस्य ब्लाक मुख्यालयों पर जमे रहे।
टीम के सदस्यों का कहना है कि संपूर्ण निर्मल भारत योजना के तहत 2022 तक गांवों में शत प्रतिशत शौचालय निर्माण व उसके प्रयोग करने का लक्ष्य है। केंद्र सरकार राज्यों को इसके लिए धन भी मुहैया करा रही है। जांच के दौरान गांवों में कराए गए शौचालय निर्माण का हकीकत जानने का प्रयास किया जा रहा है। तीनों ब्लाकों से दस-दस गांवों का चयन किया गया है।
जानकारी के अनुसार कैग टीम गांवों में जाने की बजाय ब्लाक मुख्यालयों के रिकार्डो को ही जांच करने में जुटी रही। विकास खंड कप्तानगंज के ग्रामसभा अवरही कृतपुरा, कप्तानगंज, भड़सर, लक्ष्मीपुर, मुजडीहा, पटखौली, सेंदुरिया, घोघरा, मझोला, बरवा खास गांवों को चयनित किया गया है। जांच के दौरान टीम को जो भी कमियां मिल रही हैं, उन्हें वे सार्वजनिक नहीं कर रहे हैं। उनका कहना है कि जांच में मिले तथ्यों को सार्वजनिक नहीं कर सकते। वहीं डीपीआरओ राजेंद्र प्रसाद मिश्र का कहना है कि जांच में कैग टीम का हम लोग सहयोग कर रहे हैं।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR