Breaking News

जिलाधिकारी के औचक निरीक्षण में लोहिया ग्राम की खुली पोल


पंचायत सचिव सहित तीन निलम्बित

टाईम्स आफ कुशीनगर व्यूरो।
कुशीनगर। उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में जिलाधिकारी के औचक निरीक्षण के दौरान मिली खामियां विकास की पोल खोलने लगी है। शासन की मंशा के अनुसार लोहिया ग्राम का स्वरूप कही भी दिखायी नही दिया।

डीएम और सीडीओ ने बुधवार को संयुक्त रूप से पडरौना ब्लाक के लोहिया ग्राम बैजनाथपुर और सेखवनिया खुर्द का औचक निरीक्षण किया। इन्होंने वर्ष 2012-13 से निर्माणाधीन लोहिया आवास, सीसी रोड, सफाई, जलनिकासी, सड़क, शौचालय, टीकाकरण, परिषदीय विद्यालयों में बच्चों के नामांकन की स्थिति का जायजा लिया अफसोस कि सबके सब वही निकलें।

एक नजर जिलाधिकारी लोकेश एम और मुख्य विकास अधिकारी जनार्दन बरनवाल के कार्यक्रम पर डाले तो पहले ये दोनों अधिकारी लोहिया गांव बैजनाथपुर पहुंचे। यही से विकास की परत दर परत पोल खुलने लगी। बताया जाता है कि ग्राम प्रधान प्रतिनिधि समाजवादी पार्टी में कद्दावर नेताओं में से एक है। इसके बावजूद भी सरकार की योजना का अनुपालन पूर्णतया नही दिखा।

जिलाधिकारी की नजर जब लोहिया आवास पर पड़ी तो उसके निमार्ण में विलंब देख डीएम ने ग्राम पंचायत सचिव ओमप्रकाश सिंह को प्रतिकूल प्रविष्टि के साथ वेतन रोकते हुए निलंबित करने का निर्देश दे दिया।वही हाल परिषदीय विद्यालय का रहा, जहां मध्यान्ह भोजन नहीं बनने की बच्चों ने जिलाधिकारी से शिकायत की। जिसको लेकर डीएम ने प्रधान और प्रधानाध्यापक के खिलाफ कार्रवाई का निर्देश दिया। सीसी रोड के निर्माण में गुणवत्ता ठीक नहीं मिलने पर ठेकेदार, पीडब्ल्यूडी के जेई, एई के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कराने का डीपीआरओ को निर्देश दिया।

टीकाकरण नहीं किए जाने पर सीएमओ को एएनएम से स्पष्टीकरण लेने को कहा। सफाई से असंतुष्ट होने पर दुर्गेश राय और अमलेश यादव सफाईकर्मी को निलंबित करने और ग्राम प्रधान को नोटिस देने को कहा। डीएम ने सेखवनिया खुर्द के निरीक्षण में कार्य संतोषजनक नहीं मिलने पर लाभार्थी सोनमती को नोटिस, सफाई व्यवस्था ठीक नहीं होने पर सफाईकर्मी अभिलाष, मनोज गुप्ता व लड्डू प्रसाद को नोटिस देने का डीपीआरओ को निर्देश दिया। इंडिया मार्क टू हैंडपंप का पानी पीने के लिए उन्होंने ग्राम प्रधान को मुनादी कराने का निर्देश दिया।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR