Breaking News

योग को माध्यमिक शिक्षा में शामिल करने की योजना बनी


टाईम्स आफ कुशीनगर व्यूरों
पडरौना, कुशीनगर। योग शिक्षा को माध्यमिक स्तर के पाठ्यक्रम में शामिल करने की योजना बनायी गयी है। जिसे प्रधानमंत्री ने सैद्धांतिक सहमति भी देदी है। इसकेे अतिशीघ्र लागु कर दिये जाने की सम्भावना है।
इस बात का खुलाशा भारत स्वाभिमान के जिला प्रभारी सुभाष सिंह ने अपने संघ के बैंठक में किया। उन्होने बताया कि जिलों में आचार्यकुलम की स्थापना को लेकर संगठन तत्पर है। उन्होंने कहा कि 18 से 22 जून तक पतंजलि योग पीठ हरिद्वार में कार्यकारिणी की बैठक में योजनाओं के संबंध में विस्तार से बताया गया। उन्होंने कार्यकारिणी बैठक के हवाले से बताया कि योग गुरु स्वामी रामदेव के आचार्यकुलम व पाठ्यक्रम के प्रस्ताव को प्रधानमंत्री ने सैद्धांतिक सहमति दे दी है।
वही युवा प्रभारी अमरदीप शुक्ल ने गांव-गांव संगठन की मजबूती की विस्तृत कार्ययोजना प्रस्तुत की तथा बताया कि जनपद में शीघ्र ही 100 योग शिविर शुरु किया जाएगा। पूर्व अपर जिला कृषि अधिकारी भागवत कुशवाहा ने स्वामी रामदेव के विषमुक्त कुदरती खेती के संकल्पों को साकार करने की दिशा में अपनाए जाने वाली कार्य योजना पर प्रकाश डाला।
इस दौरान जयश्री कुशवाहा, राम वेलास सिंह, केदार कुशवाहा, श्रीकांत कुशवाहा, डा. आईजे सिंह, राजू पटेल, संगठन मंत्री महिला मोर्चा कृष्णा शुक्ला आशुतोष सहाय , प्रकाश कुमार आदि मौजूद रहे।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR