Breaking News

कुशीनगर में इन्दिरा आवास के लिए अभी तक नही मिला कोई पात्र


  इस योजना से जिले के 15000 गरीबों को अच्छादित करने का लक्ष्य

टाईम्स आफ कुशीनगर व्यूरो।
कुशीनगर । उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में इन्दिरा आवास योजना का निर्धारित तिथि के के 16 दिन बाद अब तक कोई पात्र नही मिला है। लक्षय के सापेक्ष जिले में 15000 गरीबों को आवास से अच्छादित किये जाने की योजना है।
जिला ग्राम्य विकास अभिकरण कार्यालय ने जनपद के समस्त खण्ड विकास अधिकारियों से 30 जून तक इन्दिरा आवास योजना के तहत मानक के सापेक्ष पात्रों की सूची मांगी थी। लेकिन एक नही सोलह दिन बाद भी पात्रों की सूची जिला मुख्यालय को नही पहुच सकी।
कुशीनगर के 15000 हजार गरीबों को आवास देने की योजना थी। जिसमें 12000 दलित व 3000 अल्पसंख्यक बर्ग के गरीब शामिल होने वाले थे। ये आवास उन्ही के लिए है। जिन्हे पूर्व में आवास मिला है तथा उनके आश्रित जो गरीब  है, और अलग रहते है।
शासन की मंशा के अनुसार जिला ग्राम्य विकास अभिकरण कार्यालय ने विकास खण्ड वार खण्ड विकास अधिकारियों को लक्ष्य की सूची भेज दी और 30 जून तक पात्रों का चयन कर आवास की सूची उपलब्ध करानेे का निर्देश दिया था। सूत्रो के अनुसार सूची भेजना तो दूर अन्तिम तिथि के 16 दिन बाद भी पात्रों का चयन नही हो सका है।
इस सम्बन्ध में मुख्य विकास अधिकारी ने बताया कि सभी सम्बन्धित को निर्देश दिया गया कि अतिशीघ्र पात्रों को चयनित कर सूची कार्यालय में उपलब्ध करावे। 

1 टिप्पणी:

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR