Breaking News

फरियादियों पर मेहरबान, काम चोरों पर शख्त हुए जिलाधिकारी


  दो अध्यापकोें का वेतन रोकने का निर्देश
 डीएम ने स्कूल चलो अभियान में लापवाही पर सूचना तलब की
टाईम्स आफ कुशीनगर व्यूरो।
पडरौना, कुशीनगर । उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में जिलाधिकारी लोकेश एम आज कल लोहिया ग्राम को लेकर काफी शख्त नजर आ रहे है। मंशा है कि मुख्यमंत्री की सर्वोच्च प्राथमिकता वाले लोहिया समग्र ग्राम विकास योजना हर हाल में पूर्ण हो। 
जिसके लिए बैठकें और औचक निरीक्षण के माध्यम से सभी मतहतों को आवश्यक दिशा निर्देश देने का क्रम जारी है। जिलाधिकारी की मंशा है कि किसी कीमत पर इन गांवो के विकास कार्यों में लापवाही नही बरती जानी चाहिए।
जिलाधिकारी बताते है कि जहां लोहिया आवास कर निर्माण मानक के विपरित हो रहा है और काम अधुरा है, वहां के ग्राम पंचायत अधिकारी और लाभार्थीयों को नोटिस देकर धन की वसुली कराई जा सकती है।इसके लिए जिलाधिकारी ने गुरूवार को लोहिया गांवो के समग्र विकास कायक्रमों के साथ मनरेगा के तहत चलाये जा रहे कार्याें के स्थलीय सत्यापन के लिए नियुक्त नोडल अधिकारियो के कार्यों की समीक्षा की।

इस दौरान अधिकारियों को तमाम निर्देश दिए। उन्होने बिजली विभाग के अभियंन्ता को निर्देश दिया कि लोहिया गावों में जो पोल लगे हैं, वे किस वर्ष के हैं उन पोलो पर ही नामांकन कराया जाय। पुराने पोल किसके दरवाजे पर लगे हैं उनका भी विवरण दिया जाय।

उन्होने मुख्य विकास अधिकारी को निर्देश दिया कि जहां लोहिया आवास मानक के विपरित बने हों या जहां काम अधुरा हो वहां नोटिस दिया जाय। नोडल अधिकारी ने बताया कि लोहिया गांव सेमरही मेें सफाई व्यवस्था ठीक नही है। डीएम ने जिला विकास अधिकारी और पीडी को गांव में चैपाल लगाकर सभी विकास कार्यों को देखने का निर्देश दिया। प्राथमिक विद्यालय में बच्चों की संख्या नगण्य होने और छात्रवृत्ति वितरण नही होने की जानकारी मिलने पर डीएम ने दोनो अध्यापकों के विरूद्ध कार्यवाही करने और वेतन रोकने का निर्देश दिया।
डीएम ने सभी कार्यदायी संस्थाओं को वर्ष 2012-13 और 14 के अधुरे कार्यों को तत्काल पूरा कराने का निर्देश देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री के औचक निरीक्षण में जहां कहीं अधुरा काम मिला तो संबंधित विभाग के अधिकारी के किसी कीमत पर बक्शें नही जायेगें।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR