Breaking News

कुशीनगर में बढ़ने लगी डायरिया के मरीजों की संख्या



टाईम्स आफ कुशीनगर व्यूरों
पडरौना, कुशीनगर। उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में डायरिया से मरने वालों का सिलसिला रूकने का नाम ही नही ले रहा है। मौत ही मौत सूनाई दे रही है। हालात ऐसे है कि मरने वालों की संख्या अब ईकाई से दहाई पर पहुच गयी।
दुदही विकास खण्ड के मठिया माफी गांव में लगातार पाॅच मौत के बाद कसया तहसील क्षेत्र के गांव मैनपुर के टोला दीनापट्टी में डायरिया का कहर शुरू हो गया  है। पिछले एक सप्ताह के अंदर दो मासूम व एक महिला सहित तीन की जान जा चुकी है, जबकि आधा दर्जन से अधिक मासूम बीमारी की चपेट में हैं जिनका विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है। शनिवार को गांव में डायरिया के भयावहता की जानकारी होने पर स्थानीय सीएचसी प्रभारी डा. आफताब हुसैन के नेतृत्व में स्वास्थ्य टीम गांव में कैंप कर बीमारी के रोकथाम के उपाय में जुट गई है।
एक सप्ताह पूर्व बीमारी ने गांव में पाव पसारा और मासूम और बड़ों को गिरफ्त में लेना शुरू किया। बताते हैं कि गांव 55 वर्षीया फुलेसरी पत्नी नेउर चपेट में आयी जिनकी इलाज के दौरान मौत हो गई। इसके बाद 10 वर्षीय प्रियंका पुत्री भुटेली और 14 वर्षीय किसमती पुत्री गेना इस बीमारी की चपेट में आई और इलाज के दौरान इनकी भी जान चली गई। वहीं ग्रामवासी अरूण का 5 वर्षीय पुत्र मिट्ठू तथा 4 वर्षीय पुत्री मीना व भुटेली की 15 वर्षीय बेटी कमलावती तथा 12 वर्षीय बेटा प्रदीप इस महामारी की चपेट में आ जीवन- मौत से जुझ रहे हैं। यही नही कुशीनगर के खड्डा विकास खण्ड में अधिकांश गांव इसकी चपेट में है। बुढ़े बच्चें इस बीमारी से कराह रहे है।
इस सम्बन्ध में मुख्य चिकित्साधिकारी ए. के. झा ने बताया कि टीमें काम कर रही है। अतिशीघ्र बीमारी पर बाबू पा लिया जायेगा।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR